Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heart Attack : गंगोत्री व यमुनोत्री यात्रा पर आए दो तीर्थयात्रियों की हृदयाघात से मौत

61 वर्षीय अनिता दत्तात्रेय कौसबी पत्नी दत्तात्रेय कौसबी निवासी चाकन तालुका खेड़ा जिला पुणे (महाराष्ट्र) शुक्रवार को स्वजन के साथ बड़कोट पहुंची थी। शनिवार सुबह यमुनोत्री धाम जाने की तैयारी कर रही थी। सुबह के समय पालीगाड़ के पास अचानक वृद्धा की तबीयत बिगड़ गई और पेट दर्द के चलते वह बेहोश हो गई। स्वजन ने वृद्धा को सीएचसी बड़कोट पहुंचाया।

By Shailendra prasadEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 23 Sep 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
Heart Attack : गंगोत्री व यमुनोत्री यात्रा पर आए दो तीर्थयात्रियों की हृदयाघात से मौत

संवाद सूत्र, बड़कोट (उत्तरकाशी) : शनिवार को गंगोत्री-यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए दो यात्रियों की हृदयाघात से मौत हो गई। अब तक चारधाम यात्रा पर आए 171 यात्रियों की स्वास्थ्य कारण से मौत हो चुकी है। इनमें से केदारनाथ में 98, बदरीनाथ में 13, यमुनोत्री में 33, गंगोत्री में 18 के अलावा हेमकुंड में नौ यात्रियों की हार्टअटैक से मौत हो चुकी है।

61 वर्षीय अनिता दत्तात्रेय कौसबी पत्नी दत्तात्रेय कौसबी, निवासी चाकन तालुका खेड़ा, जिला पुणे (महाराष्ट्र) शुक्रवार को स्वजन के साथ बड़कोट पहुंची थी। शनिवार सुबह यमुनोत्री धाम जाने की तैयारी कर रही थी। सुबह के समय पालीगाड़ के पास अचानक वृद्धा की तबीयत बिगड़ गई और पेट दर्द के चलते वह बेहोश हो गई। स्वजन ने वृद्धा को सीएचसी बड़कोट पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं शनिवार की देर शाम को गंगोत्री धाम जाते समय बंगाल के एक तीर्थयात्री की भैरव घाटी के पास तबीयत खराब हुई, जिससे तीर्थयात्री बेहोश हो गया। स्वजन ने तीर्थयात्री को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हर्षिल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के अनुसार तीर्थयात्री की मौत हार्टअटैक से हुई है।

तीर्थ यात्री अशोक कुमार विश्वास पुत्र गंगा चरण विश्वास निवासी गोपालपुर अश्वनी नगर नार्थ 24 परगना बंगाल स्वजन के साथ चारधाम की यात्रा पर आया था। गत शुक्रवार को तीर्थयात्री ने यमुनोत्री धाम के दर्शन किए शनिवार को तीर्थ यात्री गंगोत्री धाम के दर्शन के लिए जा रहे थे।