Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarkashi Rescue: टनल की प्रगति पर बढ़ रही मजदूरों की उम्मीद, खाने की बेहतर आपूर्ति के लिए डाली जा रही 125 एमएम व्यास की पाइप

Uttarkashi Tunnel Rescue Updates जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों के पास पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। बिजली की आपूर्ति पहले से ही सुचारु है। भोजन ऑक्सीजन सुचारु रूप से दी जा रही है। छोटे भोजन के पैकेट को भी हवा के साथ एक पाइप के माध्यम से सुरंग के अंदर पंप किया जा रहा है। सभी फंसे हुए श्रमिक सुरक्षित हैं।

By Shailendra prasadEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 17 Nov 2023 10:06 PM (IST)
Hero Image
टनल की प्रगति पर बढ़ रही मजदूरों की उम्मीद

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Uttarkashi Tunnel Collapse Updates: सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के रेस्क्यू अभियान में जिस तरह दिन बढ़ते जा रहे हैं। उसी तरह से स्वजन की सब्र का बांध भी टूटता जा रहा है। भले ही जब खोज बचाव टीम सुरंग में फंसे श्रमिकों को एस्केप सुरंग की प्रगति बता रही है तो उन श्रमिकों में उम्मीद और हौसला भी बढ़ रहा है। इसके अलावा 125 एमएम व्यास का पाइप भी डाला जा रहा है। जिससे खाने की आपूर्ति सही ढंग से की जा सके।

जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने कहा कि सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों के पास पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। बिजली की आपूर्ति पहले से ही सुचारु है। भोजन, ऑक्सीजन सुचारु रूप से दी जा रही है। छोटे भोजन के पैकेट को भी हवा के साथ एक पाइप के माध्यम से सुरंग के अंदर पंप किया जा रहा है। सभी फंसे हुए श्रमिक सुरक्षित हैं। स्टील पाइप को सफलतापूर्वक पुश करने के लिए विशेषज्ञों की ओर से अपने पूरे प्रयास के साथ कार्य की प्रगति की निगरानी की जा रही है।

खाने की आपूर्ति के लिए बिछाई जा रही 125 एमएम व्यास की पाइप

सुरंग में कार्य कर रहे एमडी रिजवान ने बताया कि सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का अभियान चल रहा है। श्रमिकों तक खाने की आपूर्ति के लिए 125 एमएम व्यास की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिससे उन तक अधिक मात्रा में खाद्य सामग्री पहुंचाई जा सके। वर्तमान में खाद्य सामग्री 80 एमएम व्यास के पाइप से भेजी जा रही थी।

यह भी पढ़ें - सुरंग में फंसी 40 जिंदगियों को बचाने दिल्ली से आया सेना का यह विमान, एक फिर संकटमोचक होगा साबित!

यह भी पढ़ें - Uttarkashi News: उत्तरकाशी में श्रमिकों को निकालने के लिए आधी सुरंग तैयार, 30 मीटर बिछाए गए पाइप; बैकअप के लिए आई एक और मशीन