Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तरकाशी में भूस्खलन से गंगोत्री राजमार्ग का एक हिस्सा धंसा, ऑल वेदर रोड के तहत बने बाईपास से हो रही आवाजाही

Uttarkashi Landslide उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लिसा डिपो में वन विभाग कार्यालय के पास भूस्खलन से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा शनिवार को टूट गया जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। बीआरओ ने क्षतिग्रस्त क्षेत्र में खतरे के संकेत के लिए लाल झंडी लगा दी है जबकि ऋषिकेश देहरादून से उत्तरकाशी की आवाजाही ऑल वेदर रोड के तहत बनाए गए बाइपास मार्ग से हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 05 Aug 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
उत्तरकाशी में भूस्खलन से गंगोत्री राजमार्ग का एक हिस्सा धंसने से ऑल वेदर रोड के तहत बनें बाइपास से आवाजाही

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लिसा डिपो में वन विभाग कार्यालय के पास भूस्खलन से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा शनिवार को टूट गया, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई।

बीआरओ ने क्षतिग्रस्त क्षेत्र में खतरे के संकेत के लिए लाल झंडी लगा दी है जबकि ऋषिकेश देहरादून से उत्तरकाशी की आवाजाही ऑल वेदर रोड के तहत बनाए गए बाइपास मार्ग से हो रही है।

वनंतरा प्रकरण में ऋषिकेश एम्स के डाक्टर की सुनवाई, सामने आई यह बात...

टिहरी बांध की झील के चलते भूधंवास

टिहरी बांध की झील के बढ़ते जलस्तर से आसपास क्षेत्रों में हो रहे भूधंसाव के चलते हवाई पट्टी के निकट चिन्यालीसौड़ को जोड़ने वाले गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग का करीब 60 मीटर हिस्सा भूधंसाव की जद में आ गया है। राजमार्ग पर लगातार दरारें पड़ रही हैं।

संकरे मार्ग से वाहनों की आवाजाही हो रही है, जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। बता दें कि बीते शुक्रवार को भी भटवाड़ी से 500 मीटर आगे मलबा गिरने से राजमार्ग सुबह से ही यातायात के लिए बंद है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर