Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तरकाशी के इस क्षेत्र में मंत्री प्रेमचंद ने तालाब के सुदृढ़ीकरण कार्य का किया उद्घाटन, कहा- यहां पर्यटन की है अपार संभावनाएं

प्रभारी मंत्री ने लघु सिंचाई विभाग द्वारा 45.45 लाख रुपये से निर्मित तालाब व नौकायन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यहां की प्राकृतिक सौंदर्यता हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। उन्होंने कहा कि यहां निर्मित तालाब और इस पर होने वाले नौकायन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और ग्रामीणों की आय में भी इजाफा होगा।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 01 Dec 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
उत्तरकाशी के इस क्षेत्र में मंत्री प्रेमचंद ने तालाब के सुदृढ़ीकरण कार्य का किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विकासखंड भटवाड़ी के ग्राम पंचायत बार्सु में तालाब के सुदृढ़ीकरण कार्य का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने तालाब में ग्रामीणों के साथ नौकायन का लुत्फ भी उठाया।

शुक्रवार को प्रभारी मंत्री ने लघु सिंचाई विभाग द्वारा 45.45 लाख रुपये से निर्मित तालाब व नौकायन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यहां की प्राकृतिक सौंदर्यता हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है।

नौकायन से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

उन्होंने कहा कि यहां निर्मित तालाब और इस पर होने वाले नौकायन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और ग्रामीणों की आय में भी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री होने के नाते इस क्षेत्र के विकास के लिए वचनबद्ध है।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों के साथ नौकायन भी किया। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत, प्रधान देवीनता रावत, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख जगमोहन सिंह रावत, महिला मंगल दल व युवा मंगल दल के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - Rishikesh News: ऋषिकेश नगर निगम को मिले 20 कूड़ा वाहन, महापौर अनीता ममगाईं ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

यह भी पढ़ें Uttarkashi Tunnel Rescue: सिलक्यारा से मशीनों को वापस ले जाना चुनौती, राजमार्गों का हाल-बेहाल; जानिए आगे क्या होगा?