Move to Jagran APP

Uttarakhand News: भागीरथी नदी का तेज बहाव बना मुसीबत, फंसे दो लोगों को SDRF ने किया रेस्क्यू

Uttarakashi Latest News उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में चिन्यालीसौड़ आर्च पुल के पास बीच भागीरथी नदी में दो व्यक्ति तेज बहाव के कारण फंस गए। ग्रामीणों ने जिला स्तर सूचना दी की भागीरथी के तेज बहाव के कारण दो लोग वहां से निकलने में असमर्थ है। सूचना राज्य आपदा मोचन बल तुरंत एक्टिव हुआ और दोनों को सकुशल रेस्क्यू किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
फंसे दो व्यक्तियों को रेस्क्यू करती एसडीआरएफ

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। जनपद उत्तरकाशी चिन्यालीसौड़, आर्च पुल के पास बीच भागीरथी नदी में फंसे 2 व्यक्तियों को राज्य आपदा मोचन बल ने सकुशल रेस्क्यू किया ।

सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों ने जिला आपदा प्रबंधन को सूचना दी कि आर्च पुल, चिन्यालीसौड़ के पास नदी के बीच में 2 व्यक्ति फंसे हुए है जो तेज बहाव के कारण वहां से निकलने में असमर्थ है।

सूचना पर एसडीआरएफ टीम हुई रवाना

उक्त सूचना पर पोस्ट चिन्यालीसौड़ से उप निरीक्षक सचिन रावत के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम मय राफ्ट व आवश्यक उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

दोनों व्यक्ति भागीरथी में गंगाजल भरने के लिए गए थे।@JagranNews @uksdrf #Uttarakhand#SDRF pic.twitter.com/zld4c1dJi1— Shailendra Prasad (शैलेंद्र गोदियाल) (@shailly_godiyal) July 22, 2024

एसडीआरएफ टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए राफ्ट की सहायता से नदी के बीच में पहुंचकर फंसे हुए दोनों व्यक्तियों को रेस्क्यू कर नदी से सुरक्षित बाहर निकाला। इन व्यक्तियों में विजय भूषण पुत्र इंद्रदेव नौटियाल ग्राम तुल्याड़ा सुनारगांव और किशोरी लाल पुत्र बड़की लाल निवासी सिगोट डुंडा उत्तरकाशी थे।

इसे भी पढ़ें: लेह-लद्दाख बॉर्डर पर तैनात उत्तरकाशी का सैनिक बलिदानी, मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जताया दुख

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।