Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रैकिग-माउंटेनियरिग से जुड़ी प्रेम कहानी है 'सुमेरू'

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान उत्तरकाशी में संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने सुमेरू फिल्म के पोस्टर का अनावरण किया।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 23 Aug 2021 09:36 PM (IST)
Hero Image
ट्रैकिग-माउंटेनियरिग से जुड़ी प्रेम कहानी है 'सुमेरू'

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: नेहरू पर्वतारोहण संस्थान उत्तरकाशी में संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने 'सुमेरू' फिल्म के पोस्टर का अनावरण किया। दो घंटे लंबी यह फिल्म ट्रैकिग-माउंटेनियरिग से जुड़ी प्रेम कहानी है। फिल्म एक अक्टूबर 2021 को देशभर के सिनेमा घरों में रिलीज होगी। फिल्म की 90 फीसद शूटिग हर्षिल के सात ताल क्षेत्र में हुई है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए फिल्म के लेखक-निर्देशक अविनाश ध्यानी ने बताया कि फिल्म वास्तविक बर्फबारी में शूट की गई है। बर्फबारी के बीच 60 फीसद शूटिग है। फिल्म में अधिकांश कलाकार उत्तराखंड के हैं।

सोमवार को नेहरू पर्वतरोहण संस्थान में पत्रकारों से बातचीत में फिल्म की अभिनेत्री संस्कृति भट्ट ने कहा कि फिल्म की शूटिग काफी चुनौतीपूर्ण रही। भारी बर्फबारी के दौरान सातताल में उनके टेंट भी धराशायी हो गए थे, लेकिन टीम ने पूरे मनोबल के साथ विपरीत परिस्थितियों में सफलतापूर्वक शूटिग की। यहीं नहीं खाना बनाने से लेकर टेंट लगाने और अन्य व्यवस्था जुटाने में पूरी टीम ने जीजान से काम किया। फिल्म की कहानी अभिनेता भंवर प्रताप (अविनाश ध्यानी) के पिता की खोज से शुरू होती है, जो अपने पिता को ढूंढने हिमालय की ओर आता है। इसी दौरान उसकी मुलाकात ट्रेकर सावी (संस्कृति भट्टं) से होती है। सफर में भंवर प्रताप सिंह और सावी को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है। उन्होंने कहा कि सुमेरू एक इमोशनल प्रेम कहानी है। पत्रकार वार्ता के दौरान निम के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि सुमेरू हिमालय पर्वतश्रेणी की एक चोटी का नाम है, जो उत्तराखंड में स्थित है। फिल्म के साथ उत्तराखंड की सुंदर वादियों को भी प्रमोशन मिला है।

-------------

ये दिखेंगे मुख्य भूमिका में

पद्मा-सिद्धि फिल्म्स के बैनर तले निर्मित सुमेरू के लेखक-निर्देशक अविनाश ध्यानी हैं। वहीं मुख्य भूमिका में अविनाश ध्यानी और संस्कृति भट्ट के साथ ही शगुफ्ता अली, सुरुचि सकलानी, अभिषेक मैंदोला, प्राशील रावत, सतीश शर्मा, जीत माइला गुरुंग, अरविद पंवार, माधवेंद्र सिंह रावत नजर आएंगे। फिल्म के निर्माता रविद्र भट्ट और अविनाश ध्यानी हैं।