Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Crime: पहले साथ बैठ पी शराब, फिर दोस्त के साथ की ऐसी करतूत कि पुलिस भी हैरान

Uttarakhand Crime उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक युवक की हत्या का मामला सुलझ गया है। पुलिस ने हत्यारोपित को पुलिस ने उत्तरकाशी तांबाखाणी से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शराब के नशे में अपने दोस्त को पुल से धक्का दे दिया था जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के पीछे की वजह का भी खुलासा किया है।

By Shailendra prasad Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: दोस्त की हत्या करने वाला आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Uttarakhand Crime: उप तहसील धौंतरी के अंतर्गत ठांडी गांव निवासी जयपाल पंवार की मौत के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। ठांडी गांव निवासी राजेंद्र सिंह नेगी ने जयपाल को कमद पुल से धक्का देकर जलकुर नदी में गिराया था। पुलिस ने हत्यारोपित को पुलिस ने उत्तरकाशी तांबाखाणी से गिरफ्तार किया है।

दो सितंबर को कमद के एक होटल में शराब पीने के बाद जयपाल और राजेंद्र का झगड़ा हुआ था। चार सितंबर को जयपाल का शव कमद से दो किलोमीटर दूर जलकुर नदी से बरामद हुआ। हत्या का पर्दाफाश करने की मांग को लेकर जब सात सितंबर को कमद में ग्रामीणों ने जुलूस भी निकाला तो उस जुलूस में हत्यारोपित राजेंद्र भी शामिल हुआ था।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में दुनिया की इकलौती जगह, जहां खिलते हैं 500 से अधिक प्रजाति के फूल; पर्यटकों की भीड़ का टूटा रिकॉर्ड

जलकुर नदी से बरामद हुआ था शव

गत चार सितंबर को जयपाल सिंह पंवार निवासी का शव कमद पुल से करीब डेढ़ किलो मीटर आगे चलगढ़ी तोक में जलकुर नदी से बरामद हुआ। तब स्वजन ने पुलिस को जानकारी दी कि जयपाल सिंह पंवार दो सितंबर की सुबह घर से निकला था और घर नहीं लौटा। स्वजन ने जयपाल की हत्या किए जाने कि आशंका व्यक्त की।

कई बार स्वजन और प्रतिनिधि मंडल पुलिस से भी मिले और जुलूस भी निकाला। इस मामले में जयपाल के छोटे भाई रविंद्र की तहरीर पर पुलिस ने नौ सितंबर को धारा 103 (1) भारतीय न्याय संहिता के अंतर्गत हत्या का मामला दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: आज बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का आरेंज अलर्ट, दून समेत सात जिलों में होगी तेज बरसात

पुलिस टीम घटनास्थल का निरीक्षण, घटना स्थल के आस-पास के लोगों, संदिग्धों से पूछताछ व बयान के साथ सुरागरसी-पतारसी करते हुए कुछ साक्ष्यों के आधार पर राजेन्द्र नेगी पुत्र फूलचन्द निवासी ठाण्डी थाना कोतवाली उत्तरकाशी को गिरफ्तार किया।

मारपीट के दौरान जयपाल को पुल से धक्का दिया

पूछताछ में आरोपित राजेन्द्र ने पुलिस को बताया कि “जयपाल उसका दोस्त और एक ही गांव के निवासी हैं। दो सितम्बर को उन्होंने एक साथ स्थानीय होटल में शराब पी थी। शराब के नशे में दोनों के बीच धौंतरी, कमद पुल पर झगड़ा हुआ। मारपीट के दौरान उसने जयपाल को पुल से धक्का दे दिया, जिससे मृतक की जलकुर नदी में गिरने से मृत्यु हो गई”।

जयपाल सिंह पंवार दुबई में होटल में काम करता था। दो वर्ष पहले ही घर लौटा। जबकि राजेंद्र सिंह नेगी बैंगलोरू में काम करता था तथा अगस्त माह में घर लौटा।

कोतवाली निरीक्षक अमरजीत सिंह ने कहा कि दो सितंबर को जयपाल और राजेंद्र धौंतरी, कमद में एक साथ देखे गए थे, दोनों ने होटलों में शराब पी थी। दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। जिसके बाद राजेंद्र ने जयपाल को कमद पुल से जलकुर नदी में गिरा दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर