Move to Jagran APP

Uttarkashi Earthquake News: उत्तरकाशी में महसूस किये गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.0 तीव्रता गई मापी

Uttarkashi Earthquake News उत्तरकाशी में सोमवार की सुबह लगभग 835 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से जिले में किसी तरह के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार सुबह आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 मापी गई है। हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार की अनहोनी की सूचना नहीं मिली है।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Mon, 25 Sep 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
Uttarkashi Earthquake News: उत्तरकाशी में महसूस किये गए भूकंप के झटके

उत्तरकाशी, जागरण ऑनलाइन डेस्क। Uttarkashi Earthquake News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज (सोमवार) सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिला मुख्यालय समेत पुरोला, बड़कोट, मोरी में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक किसी भी प्रकार की अनहोनी की सूचना नहीं मिली है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि सभी तहसील थाना चौकियों से डेल्टा के माध्यम से दूरभाष से सूचना ली गई है, जिसमें भूकंप से कहीं भी जनहानि व पशु हानि नहीं हुई है ।

उत्तरकाशी में सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके

जानकारी के मुताबिक, उत्तरकाशी में सोमवार की सुबह  लगभग 8:35 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप से जिले में किसी तरह के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, सुबह आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 मापी गई है।

— ANI (@ANI) September 25, 2023

उत्तरकाशी में बीते 11 सितंबर को भी आया था भूकंप

बता दें कि बीते 11 सितंबर को भी उत्तरकाशी जनपद के तहसील पुरोला, बड़कोट, मोरी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। रात के समय लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.9 नापी गई थी। भूकंप के झटकों से ग्रामीणों की नींद खुली। भूकंप का केंद्र बड़कोट के निकट स्यालना के जंगल में रहा।

इससे पहले 29 अगस्त को भी आया था भूकंप

इससे पहले 29 अगस्त की देर शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 29 अगस्त को शाम के समय जिला मुख्यालय समेत आस-पास के इलाकों में लोगों ने भूकंप का अनुभव किया गया था, जिसके बाद लोग बचाव के लिए सतर्क हो गए थे। कुछ जगहों पर लोग घरों से बाहर भी निकल गए थे। हालांकि, उस दिन भी किसी भी प्रकार की अनहोनी की सूचना नहीं मिली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।