Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'50 क‍िलो संतरा... 80KG सेब', सुरंग में फंसे 41 श्रम‍िकों ने VIDEO में द‍िखाया अंदर कैसा था खाने-पीने का इंतजाम

Uttarkashi Tunnel News उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए सुरंग के अंदर फूड स्टॉक बनाया गया था जिससे आपातस्थिति आने पर श्रमिकों को सुरंग के अंदर ही स्टॉक से भोजन मिल सके और उन्हें भूखा न रहना पड़े। इस फूड स्टॉक में भारी मात्रा में फलों को एकत्र किया गया था। स्टॉक में 50 किलो संतरा 80 किलो सेब केला ड्राई फूड रस बिस्किट...

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 01 Dec 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
देखें उत्तरकाशी की सुरंग में 17 दिन तक कैसे दिन गुजार रहे थे मजदूर

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Fruit Stock In Silkyara Tunnel: उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के लिए सुरंग के अंदर फूड स्टॉक बनाया गया था, जिससे आपातस्थिति आने पर श्रमिकों को सुरंग के अंदर ही स्टॉक से भोजन मिल सके और उन्हें भूखा न रहना पड़े।

सुरंग के अंदर फलों का स्टॉक

इस फूड स्टॉक में भारी मात्रा में फलों को एकत्र किया गया था। स्टॉक में 50 किलो संतरा, 80 किलो सेब, केला, ड्राई फूड, रस, बिस्किट, सत्तू के लड्डू भेजे गए थे। श्रमिकों के अनुसार, यह पूरा फूड स्टॉक सुरंग के अंदर अभी भी पड़ा हुआ है।

एक श्रमिक ने सुरंग में फंसे रहने के दौरान वहां कैसे सभी अपना दिन गुजार रहे हैं और खाने व रहने की क्या व्यवस्था है इसका एक वीडियो बनाया था, जो सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है।

— Riya Pandey (@pandeyriya0607) December 1, 2023

वीडियो में दिखा सुरंग के अंदर का नजारा

वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरंग के अंदर काफी मात्रा में सेब, संतरा, केले व ड्राई फ्रूड्स का स्टॉक रखा है और वह कहां सोते हैं, कैसे रोज अपना वक्त गुजार रहे हैं…इन सभी दृश्य को देखा जा सकता है। प्रशासन ने ये स्टॉक इसलिए वहां जमा करवाएं ताकि आपातस्थिति में अगर उन तक खाने की कोई वस्तु नहीं पहुंचाई जा सके तो उन्हें भूखे न रहना पड़े।

यह भी पढ़ें - WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें - Uttarkashi Tunnel Rescue: कभी सरिया बना बाधा तो कभी मशीन हुई फेल, 17 दिन चले रेस्क्यू ऑपरेशन की 17 कहानियां