Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: मलेशिया में फुटपाथ पर चल रही थी भारतीय महिला, अचानक 26 फीट गहरे सिंकहोल में गिरी; अनोखे तरीके से बचाव अभियान जारी

VIDEO आपके साथ कोई दुर्घटना कब घटित हो जाए यह कभी कहा नहीं जा सकता। शायद रास्ते पर चलते-चलते मौत आपका इंतजार कर रहा हो। ऐसा ही हादसा मलेशिया में एक भारतीय महिला के साथ घटित हुआ। मलेशिया के कुआलालंपुर में एक 48 वर्षीय भारतीय पर्यटक शुक्रवार को जालान मस्जिद इंडिया में एक सिंकहोल में तब गिर गई जब अचानक फुटपाथ पर 26 फुट का गड्ढा हो गया।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 27 Aug 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
मलेशिया के कुआलालंपुर में भारतीय महिला के साथ हुआ हादसा (फोटो- ऑनलाइन)

ऑनलाइन डेस्क, कुआलालंपुर। मलेशिया के कुआलालंपुर में रहने वाली 48 वर्षीय भारतीय पर्यटक पिछले शुक्रवार को जालान मस्जिद इंडिया में एक सिंकहोल में गिर गई। रिपोर्ट के अनुसार, महिला फुटपाथ पर चल रही थी, तभी अचानक फुटपाथ 26 फीट नीचे धंस गया और महिला उस गड्ढे में वह गिर गई। घटना के बाद से ही खोज और बचाव अभियान शुरू हो गया है।

लापता पर्यटक को खोजने के प्रयास में, कुआलालंपुर के बचावकर्मी दो मैनहोल के पास मलबे को काटने के लिए उच्च दबाव वाले पानी के जेट का उपयोग कर रहे हैं। चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रक्रिया घटनास्थल पर स्थित मैनहोल और 69 मीटर दूर स्थित एक अन्य स्थान के बीच की जाएगी।

बचाव दल महिला का लगा रहे हैं पता

समाचार आउटलेट ने यह भी कहा कि कुआलालंपुर सिटी हॉल ने खोज और बचाव अभियान पर एक अपडेट दिया है जिसमें कहा गया कि दूर स्थित एक अन्य मैनहोल में फ्लशिंग ऑपरेशन (जहां रविवार शाम से सोमवार सुबह तक धीमी गति से पानी बहता हुआ देखा गया था) असफल रहा। कुआलालंपुर सिटी हॉल के अनुसार, बचाव दल अभी भी पंताई दलम ट्रीटमेंट प्लांट की खोज कर रहे हैं, जहां सीवर समाप्त होता है। अधिकारियों ने कहा है कि लापता महिला के मिलने तक खोज जारी रहेगी। 

सोशल मीडिया पर भारतीय महिला का एक वीडियो भी शेयर किया गया। क्लिप में दिखाया गया है कि वह फुटपाथ पर चल रही थी, तभी अचानक फुटपाथ धंस गया। कुछ ही सेकंड में महिला फुटपाथ के गड्ढे में गिर गई, जिससे देखने वाले लोग हैरान रह गए।

A Telugu woman from Andhra Pradesh is missing after falling into a sinkhole while walking on a footpath in Kuala Lumpur, Malaysia. The incident occurred on Friday when the pavement suddenly collapsed… pic.twitter.com/R58XJV7TFv— Sudhakar Udumula (@sudhakarudumula) August 24, 2024

महिला का पता लगाने के लिए टास्क फोर्स गठित

महिला को खोजने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जिसमें खनिज और भूविज्ञान विभाग, कुआलालंपुर सिटी हॉल, रॉयल मलेशिया पुलिस और लोक निर्माण विभाग शामिल हैं। इससे पहले, एक महिला के सिंकहोल में गिरने का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था। यह घटना ब्राजील में हुई थी। धुंधले फुटेज में महिला के चलते सड़क ढहती हुई दिखाई दे रही है। वह एक पानी के गड्ढे में गिर जाती है और उसे वहां खड़े लोग बचा लेते हैं। 

यह भी पढ़ें- बांध टूटने से पूर्वी सूडान में भीषण तबाही, 20 गांव नष्ट; अब तक 30 की मौत और सैकड़ों लापता