Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan food crisis: आटे के पैकेट से लदे ट्रक का पीछा कर रहे बाइक सवार लोग, देखिए हैरान कर देने वाला वीडियो

Pakistan food crisis पाकिस्तान का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें गहराते खाद्य संकट का मंजर देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में दोपहिया वाहनों पर लोगों का एक समूह एक वाहन का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं।

By Nidhi AvinashEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 16 Jan 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
Pakistan food crisis: आटे के पैकेट से लदे ट्रक का पीछा कर रहे बाइक सवार लोग, देखिए वीडियो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Pakistan food crisis: पाकिस्तान का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें गहराते खाद्य संकट का मंजर देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में दोपहिया वाहनों पर लोगों का एक समूह एक वाहन का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी काफी बार देखा और शेयर किया जा चुका है।

मोटरसाइकिल रैली या कुछ और?

पाकिस्तान का ये वीडियो राष्ट्रीय समानता पार्टी जेकेजीबीएल ( National Equality Party JKGBL)के अध्यक्ष प्रोफेसर सज्जाद राजा ने ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है कि गेहूं ले जा रहे एक ट्रक का पीछा कर रहे लोग। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'यह एक मोटरसाइकिल रैली नहीं है, पाकिस्तान में लोग गेहूं का आटा ले जा रहे एक ट्रक का पीछा कर रहे हैं। ये लोग आटे का सिर्फ एक बैग के लिए पीछा कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपनी आंखें खोलनी चाहिए। भाग्यशाली हैं कि पाकिस्तानी नहीं हैं और अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं। उनके साथ क्या कोई हमारा भविष्य है।'

— Prof. Sajjad Raja (@NEP_JKGBL) January 14, 2023

वीडियो में क्या दिख रहा?

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रक जैसे ही रुकती है, वैसे ही बाइक सवार सभी लोग अपनी जेब से नोट निकालकर ट्रक वाले के पास खड़े हो जाते है। कुछ लोग पीछे से भागते नजर आ रहे हैं। एक युवक जैसे-तैसे आटे का बैग पाने में कामयाब हो जाता है। देखते ही देखते बाइक सवार लोगों की ट्रक से पास भीड़ उमड़ जाती है। सभी के हाथों में नोट देखा जा सकता है। भीड़ को देख ट्रक वाले कहते नजर आ रहे है 'गेट बंद कर, गेट बंद कर।'

आटे का पैकेट 3000 पाकिस्तानी रुपये में बिक रहा

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इस समय पाकिस्तान बहुत बुरी खाद्य संकट से गुजर रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के कई हिस्सों में गेहूं के आटे की भारी कमी आ गई है। पिछले हफ्ते से खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों में आटे की कीमत में बहुत बढ़ी हैं। यहां एक आटे का पैकेट 3000 पाकिस्तानी रुपये में बिक रहा है।

Fact Check Story : एक्टिविस्‍ट को सामने से हटाने का राहुल गांधी का वीडियो भ्रामक दावे के साथ वायरल

पीओके सरकार को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तान में हो रही खाद्य सकंट के लिए लोगों ने इस्लामाबाद और पीओके सरकार को जिम्मेदार ठहराया हैं। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में सब्सिडी वाले गेहूं की सरकारी आपूर्ति बंद होने के कगार पर है। आटे के अलावा अन्य वस्तुओं की कीमत भी आसमान छू रही हैं।

Fact Check Story: ट्रेन में हुई मार-पीट का फिल्म पठान से कोई संबंध नहीं, वायरल दावा गलत

Fact Check : घने कोहरे के कारण यमुना एक्‍सप्रेसवे पर हुई टक्‍कर का पुराना वीडियो अब वायरल