Move to Jagran APP

Video: लंदन में कोलकाता की मशहूर 'झालमुड़ी' बेच रहा अंग्रेजी बाबू, नौकरी छोड़ लगाया ठेला

वायरल हो रहे वीडियो में हम सेलर को झालमुड़ी तैयार करते हुए देख सकते हैं वह एक स्टील के बर्तन में कुछ फूले हुए चावल डालता है और उसके बाद उसमें मुट्ठी भर ताजी धनिया की पत्तियां डाल देता है और फिर कई मसाले डाल देता है उसके बाद झालमुड़ी में ताजा कटा हुआ खीरे और प्याज डालता है। बता दें कि सेलर पहले नौकरी करता था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 21 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
लंदन में 'झालमुड़ी' बेचता है ये शख्स (फोटो-सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खाने की अगर बात करें तो कोलकाता को कैसे भूला जा सकता है। पश्चिम बंगाल में तरह-तरह के व्यंजन पाए जाते हैं, इनमें से एक झालमुड़ी है। ये झालमुड़ी केवल भारत तक सीमित नहीं है बल्कि लंदन में भी इसकी चर्चा जारी है। लंदन में एक शख्स ने कोलकाता स्टाइल में झालमुड़ी बेची। बता दें कि शख्स पहले नौकरी करता था, उसके बाद उसने नौकरी छोड़कर झालमुड़ी बेचना शुरू कर दिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो में, हम सेलर को झालमुड़ी तैयार करते हुए देख सकते हैं, वह एक स्टील के बर्तन में कुछ फूले हुए चावल डालता है और उसके बाद उसमें मुट्ठी भर ताजी धनिया की पत्तियां डाल देता है और फिर कई मसाले डाल देता है, उसके बाद झालमुड़ी में ताजा कटा हुआ खीरे और प्याज डालता है। सेलर एक लंबे, पतले चाकू से सब कुछ मिलाता है और मिक्चर के ऊपर ताजा नींबू का रस निचोड़ता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग कमेंट सेक्शन में आने लगे। एक यूजर ने लिखा, “चाकू तक वही है।” एक अन्य ने मजाक में कहा, "अंकल ने झालमुरी मार्किंग में 6 महीने का डिप्लोमा पूरा किया।" एक कमेंट में लिखा, 'मैं उनकी कहानी जानना चाहता हूं।"

View this post on Instagram

A post shared by Ansh Rehan | London📍 (@explorewithrehans)

लोगों ने किए ऐसे कमेंट

एक अन्य ने मजाक में कहा, "अंग्रेजों ने भारत पर 200 साल तक अपना कब्जा जमाया।" भाई ने सामान रखने के लिए मग्गा (मग) और प्लास्टिक की बोतलों का भी इस्तेमाल किया। मुझे 100% यकीन है कि इसका स्वाद स्थानीय जैसा ही है।'' आप इस झालमुड़ी वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं?

लास्ट में झालनमुड़ी को अखबारों से बने एक क्लासिक सर्विंग कोन में तैयार किया गया, ठीक वैसे ही जैसे भारतीय स्ट्रीट फूड सेलर करते हैं, सेलर ने मिक्चर में इमली की चटनी की एक बूंद डाली और इसे भुजिया और मसाले से सजाया। व्लॉगर ने डिश की डिटेल "कोलकाता स्टाइल, लंदन में प्रामाणिक और मसालेदार झालमुरी" के रूप में दी।

यह भी पढ़ें: Nupur Sharma: '35 गोलियां, नाखून उखाड़ दिया, आंखें निकाल लीं', रामगोपाल की मौत पर गलत दावा; नूपुर शर्मा ने मांगी माफी

यह भी पढ़ें: करवाचौथ पर पत्नी ने पति की पीठ पर ल‍िख दी ऐसी बात, सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गई तस्‍वीर