Move to Jagran APP

'वीडि‍यो ने बना द‍िया मेरा द‍िन', ड‍िलीवरी ब्‍वॉय के जज्‍बे को लोगों ने क‍िया सलाम; Video हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक दिव्यांग जोमैटो डिलीवरी एजेंट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसे देख कर लोग दिव्यांग व्यक्ति की जमकर सराहना कर रहे हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि दिव्यांग व्यक्ति अपने हाथ से स्कूटी चलाते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इस वीडियो को एक राहगीर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 28 Oct 2024 08:17 AM (IST)
Hero Image
दिव्यांग डिलीवरी एजेंट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (फोटो- सोशल मीडिया)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर हर दिन कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं जिसे देख कर लोग तरह तरह के कमेंट करते हैं।

वहीं, सोशल मीडिया पर एक दिल को छू लेने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक दिव्यांग जोमैटो डिलीवरी एजेंट को दिखाया गया है, जो अपने दोनों हाथ खोने के बावजूद खुद और अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है। एक्स पर यूजर @rose_k01 द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में डिलीवरी एजेंट को अपनी स्कूटी को कुशलता से चलाते हुए, अडिग दृढ़ संकल्प के साथ अपना काम करते हुए दिखाया गया है।

इस वीडियो में, एक अन्य व्यक्ति डिलीवरी एजेंट का वीडियो बनाता है और उसकी अनोखी यात्रा के बारे में उत्सुक होकर पूछता है, “चला लेते हो अंकल?” (क्या आप सवारी करने में सक्षम हैं?)। जोमैटो एजेंट, बिना किसी देरी के, सिर हिलाकर और एक मुस्कान के साथ जवाब देता है।

पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 16k से ज्यादा बार देखा जा चुका है, कमेंट्स में लोग डिलीवरी बॉय को अपना समर्थन कर रहे हैं। यूजर्स ने उनकी ताकत और अदम्य भावना के लिए प्रशंसा व्यक्त की है।

एक यूजर ने लिखा, ऐसे नायकों के लिए सम्मान। वे वास्तविक जीवन की प्रेरणा हैं, जो हमें परिस्थितियों को दोष न देने की याद दिलाते हैं।

एक अन्य यूजर ने सलाह दी कि उनके साहस और प्रयासों को सलाम, लेकिन उन्हें सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनना चाहिए। एक अन्य यूजर ने कहा, इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया।

यह पहली बार नहीं है जब किसी दिव्यांग जोमैटो एजेंट की इंटरनेट पर जमकर तारीफ हो रही हो। इससे पहले, एक व्यक्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें एक अन्य डिलीवरी एजेंट को मोटरबाइक के रूप में काम करने के लिए अनुकूलित व्हीलचेयर पर दिखाया गया था। उपयोगकर्ता नारायण कन्नन द्वारा पोस्ट की गई इस तस्वीर ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया और यहाँ तक कि जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने भी इसे रीट्वीट किया था।