Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'30 लाख सैलरी, 3BHK का घर और कोई ससुराल वाले नहीं'; पति ढूंढ रही तलाकशुदा महिला की ऐसी है डिमांड

तलाकशुदा महिला को एक पति की जरूरत है। शादी को लेकर उसने अपना विज्ञापन भी जारी किया है। महिला ने बताया है कि उसे कैसा पति चाहिए। गौरतलब है कि महिला जैसा पति ढूंढ रहीं हैं। उसपर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ चुकी है। महिला ने बताया कि उसका जो पति हो वो कम से कम सालाना 30 लाख रुपये कमाता हो।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
पति ढूंढ रही तलाकशुदा महिला ने जाहिर की अपनी अजीबोगरीब इच्छा।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक महिला ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी का विज्ञापन दिया है। महिला ने विज्ञापन में जानकारी दी है कि वो कितनी कमाती हैं और उसकी पसंद-नापसंद क्या है। तलाकशुदा महिला सलाना 1.3 लाख रुपये कमाती है। उसके पास B.Ed की डिग्री है।

महिला ने बताया कि उसका जो पति हो वो सालाना 30 लाख रुपये कमाने वाला होना चाहिए। लड़का भारत, अमेरिका या फिर यूरोप में रहता हो। अगर लड़का एनआरआई है तो उसका पैकेज 80 लाख रुपये हो।

महिला ने जाहिर की अपनी इच्छा

महिला ने अपना पसंद भी बताया है। उसे यात्रा और लग्जरी होटल में रहना पसंद है। इसके अलावा उसने बताया है कि उसके पति के पास 3BHK का घर होना चाहिए, जहां महिला के माता-पिता भी रह चुके हैं। महिला ने ये भी कहा है कि वो जॉब करती है, इसलिए वो घर का काम-काज नहीं कर सकेगी। वहीं, महिला ने इच्छा जाहिर की है कि वो अपने ससुराल वालों से अलग रहेगी।

महिला एमबीए या एमएस (अधिमानतः अमेरिका से) की डिग्री वाले किसी व्यक्ति की तलाश कर रही है, जो सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम कर रहा हो।

यूजर्स ने की महिला की आलोचना

महिला के इस पोस्ट पर कमेंट्स करने वालों की तादाद काफी लंबी है। एक यूजर ने लिखा, वह तलाकशुदा होने के बावजूद अविवाहित व्यक्ति चाहती है। उसके माता-पिता उसके साथ रहेंगे, लेकिन ससुराल वाले नहीं। उसका वेतन 11000/माह है जो शहरी इलाकों में नौकरानी के वेतन के बराबर है। लेकिन वह चाहती है कि पति का वेतन अच्छा हो।"

एक अन्य यूजर ने लिखा,"वह अपने ससुराल वालों को बर्दाश्त नहीं कर सकती, लेकिन चाहती है कि बेचारा आदमी उनके साथ रहने चले जाए! वह 11,000 रुपये प्रति माह कमाती है और फिर भी उसे पूर्णकालिक नौकरानी और रसोइया चाहिए?"

यह भी पढ़ें: UP Crime: दोस्त ने कर डाला ऐसा कांड, मानसिक तनाव में आई 10वीं की छात्रा; अब थाने पहुंचा मामला