Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आलू, टमाटर से लेकर दूध तक; पूर्व IFS अधिकारी की पत्नी ने पति पकड़ाई लिस्ट, पढ़कर आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

पूर्व अधिकारी (IFS) मोहन परगैन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पन्ने पर लिखे दिशानिर्देश की तस्वीर शेयर की है। पेज पर उनकी पत्नी ने उन्हें बताया है कि किस तरह की सब्जी खरीद कर बाजार से लानी है और कहां से सब्जी खरीदनी है। पूर्व अधिकारी की पत्नी ने अपने पति को गाइड किया कि टमाटर प्याज मेथी आलू भिंडी समेत कई सब्जियां कैसे खरीदनी है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:18 AM (IST)
Hero Image
रिटायर्ड भारतीय विदेश सेवा के एक अधिकारी का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नौकरीपेशा कर्मचारी की जिंदगी रिटायरमेंट के बाद काफी बदल जाती है। रिटायरमेंट के बाद किसी भी व्यक्ति को ज्यादातर समय अपने घर के कामकाज में ज्यादा बिताना पड़ता है। इसका एक उदाहरण सामने आया है।

दरअसल, एक रिटायर्ड भारतीय विदेश सेवा के एक अधिकारी ने उनकी पत्नी ने सब्जी खरीदने के लिए एक कागज के पन्ने पर दिशानिर्देश लिखकर बाहर भेजा। कागज के पन्ने पर लिखे दिशानिर्देश को पढ़कर आप भी हंस पड़ेंगे।

पूर्व अधिकारी (IFS) मोहन परगैन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पन्ने पर लिखे दिशानिर्देश की तस्वीर शेयर की है। पेज पर उनकी पत्नी ने उन्हें बताया है कि किस तरह की सब्जी खरीद कर बाजार से लानी है और कहां से सब्जी खरीदनी है।

दिशा निर्देश में क्या लिखा है?

पूर्व अधिकारी की पत्नी ने अपने पति को गाइड किया कि टमाटर, प्याज, मेथी, आलू, भिंडी समेत कई सब्जियां कैसे खरीदनी है। दिशानिर्देश में पत्नी ने लिखा, कि टमाटर थोड़े पीले और लाल रंग के मिश्रण वाले खरीदें। वहीं, टमाटर ढीले या फिर छेद वाले नहीं होनी चाहिए। आलू के आकार न ज्यादा बड़े हों न छोटे। मेथी के लिए पत्नी ने कहा कि उसके पत्ते अच्छे होनी चाहिए। वहीं पत्तों में छेद न हो।

वहीं, भिंडी न तो ज्यादा नरम हो और ना ज्यादा सख्त। मिर्ची लंबी और ज्यादा हरी होनी चाहिए। वहीं, उन्होंने अपने पति को यह भी बताया कि हार्डवेयर दुकान के बाहर जो सब्जी वाला है, वहीं से सब्जी खरीदें।

— Mohan Pargaien IFS🇮🇳 (@pargaien) September 13, 2024

यूजर्स ने किए दिलचस्प कमेंट्स

पूर्व अधिकारी की पत्नी के इस दिशा निर्देश को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। इस पोस्ट पर यूजर्स दिलचस्प कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, स्मार्ट, और भी बेहतर, मैंने ऐसा गाइड पहले कभी नहीं देखा। यह बहुत ही विचारशील और मजेदार भी है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या आपकी पत्नी सेना में थीं। वहीं, इस पोस्ट पर एक यूजर का जवाब देते हुए पूर्व अधिकारी मोहन परगैन ने लिखा कि इस दिशा निर्देश में गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।