Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Goa में नाव पलटने से 78 लोगों की हुई मौत? पुलिस ने बताई Viral Video की क्या है सच्चाई

गोवा में नाव पलटने की एक झूठी खबर सोशल मीडिया पर वायरल की गई। कई यूजर्स ने दावा किया कि सैकड़ों लोगों को ले जा रही एक नाव पलट गई। नाव पलटने की वजह से 78 लोगों की मौत हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद गोवा पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। पुलिस ने वीडियो की सच्चाई पता की।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
गोवा में नाव पलटने झूठा वीडियो वायरल हो रहा है।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा में नाव डूबने से जुड़ी एक वीडियो सोशल मीडिया (Goa Boat Sink Viral Video) पर वायरल हो रही है। कई लोगों ने वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि गोवा में सैकड़ों यात्रियों से भरी नाव डूब गई। दरअसल,यह दावा झूठा है।

वहीं, जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है वो कांगो में हुई एक घटना की है। कांगो में एक स्टीमर पलट गई थी, जिसमें 78 लोगों की मौत हो गई थी।

कई यूजर्स ने किए झूठे दावे

एक यूजर ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए दावा किया था कि गांव नें नाव पलटने से 23 लोगों की मौत हो गई और 64 लोग लापता हो गए।

वहीं, एक अन्य यूजर ने एक्स पर लिखा, "गोवा में आज ओवरलोड स्टीमर बोट दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 40 लोगों को बचा लिया गया, 64 लापता हैं और 23 शव बरामद हुए। बोट मालिक के लालच के कारण यह दुर्घटना हुई।"

गोवा पुलिस ने बताई सच्चाई

बता दें कि जैसे ही यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई, वैसे ही गोवा पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने इस वीडियो की सच्चाई पता की और बताया कि वायरल वीडियो की घटना कांगो की है।  

— Goa Police (@Goa_Police) October 5, 2024

कांगो में नाव पलटने से 78 लोगों ने गंवाई जान

बता दें कि पूर्वी कांगो में गुरुवार को किवु झील पर एक ओवरलोड यात्री नाव के पलट जाने से कम से कम 78 लोगों की मौत हो गई । कई अन्य लोगों की तलाश जारी है जो अभी भी लापता हैं। माना जा रहा है कि नाव में 278 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें: Viral Video: मेट्रो में लगे माता के जयकारे, भजन सुनकर झूम उठे यात्री; खड़े होकर खूब बजाई तालियां