Move to Jagran APP

विमान में दो लड़कियों को Crop top पहनना पड़ा महंगा, फ्लाइट अटेंडेंट की इस हरकत से हुईं परेशान; VIDEO

Flight Viral Video दक्षिणी कैलिफोर्निया की दो लड़कियों का कहना है कि पिछले हफ्ते क्रॉप टॉप पहनने की वजह से उन्हें स्पिरिट एयरलाइंस की फ्लाइट से उतार दिया गया था। उन्होंने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के रवाना होने से पहले न्यू ऑरलियन्स जाने वाली फ्लाइट से उतरने के लिए कहा था। लड़की ने इस घटना का वीडियो भी शेयर किया है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
दो लड़कियों को जबरदस्ती विमान से उतारा गया।(फोटो सोर्स: Teresa Araujo इंस्टाग्राम हैंडल)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  फ्लाइट में चार यात्रियों को सिर्फ इसलिए यात्रा करने की इजाजत नहीं दी गई क्योंकि एयरलाइंस के अधिकारियों को उनके कपड़े पसंद नहीं आए। दक्षिणी कैलिफोर्निया की दो लड़कियों का कहना है कि पिछले हफ्ते क्रॉप टॉप पहनने की वजह से उन्हें स्पिरिट एयरलाइंस की फ्लाइट से उतार दिया गया था।

उन्होंने आगे बताया कि  स्पिरिट एयरलाइंस ने चार में से दो लड़कियों को यात्रा करने से इसलिए रोका क्योंकि दोनों ने क्रॉप टॉप पहना था। इन चार यात्रियों में एक बच्चा भी शामिल था।

टेरेसा ने फ्लाइट की घटना को किया याद

6 अक्टूबर को स्पिरिट एयरलाइंस के पैसेंजर टेरेसा ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वहीं, उसने अपने अनुभव भी साझा किए। टेरेसा ने दावा किया कि एक पुरुष एयरलाइन अधिकारी ने जबरदस्ती उन्हें फ्लाइट से उतारने की कोशिश की।

'क्रॉप टॉप की वजह से यात्रा नहीं करने दी गई'

टेरेसा ने पोस्ट में लिखा, "हाय दोस्तों! मैं आमतौर पर इस तरह की पोस्ट यहां शेयर नहीं करती, लेकिन मैं अपनी कहानी शेयर करना चाहती थी क्योंकि मैं अभी भी सदमे में हूं। शुक्रवार को लैक्स से न्यू ऑरलियन्स जाने वाली फ्लाइट 387 में  स्पिरिट एयरलाइंस के साथ मेरे दोस्त और मेरे साथ बहुत बुरा अनुभव हुआ। हमें एक पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट ने परेशान किया और हमें 'कवर-अप' करने के लिए कहा क्योंकि हमने क्रॉप टॉप पहना हुआ था।"

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि टेरेसा विमान में अपनी दोस्त के बगल में बैठी है, उसने सफेद स्पैगेटी-स्ट्रैप टैंक टॉप पहना हुआ है और छाती पर हरे और सफेद रंग की धारीदार स्वेटर लपेटा हुआ है। दोनों यात्रियों ने विमान में चढ़ते समय स्वेटर पहना हुआ था, लेकिन केबिन में बहुत गर्मी होने के कारण उन्होंने स्वेटर उतार दिया।

यात्रियों ने टेरेसा का दिया साथ

टेरेसा ने कहा कि फ्लाइट स्टाफ सहित सभी लोग इस बात पर सहमत थे कि उनकी और उनकी दोस्त की क्रॉप टॉप ड्रेस कोड का उल्लंघन नहीं करती थी। पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट ने उनके कपड़े पर आपत्ति जाहिर की।

टेरेसा ने कहा, "अन्य यात्री भी हमारे साथ आ गए और हमारा बचाव करने लगे, लेकिन अंततः एक सुपरवाइजर ने हमसे कहा कि या तो हम विमान छोड़ दें या फिर वह पुलिस को बुलाएगी।" विमान से उतरने से पहले, कथित तौर पर सुपरवाइजर ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी उड़ानें फिर से बुक कर दी जाएंगी।

 हालांकि, टेरेसा ने दावा किया कि विमान से उतरने के बाद सुपरवाइजर ने कहा कि कोई भी उड़ान उपलब्ध नहीं है और पैसे वापस करने से इनकार कर दिया। टेरेसा ने यह भी दावा किया कि उन्हें दूसरी एयरलाइन से टिकट बुक कराने के लिए 1,000 डॉलर खर्च करने पड़े।

यह भी पढ़ें: एयरबस के CEO ने मानी भारत के बढ़ते विमानन बाजार की ताकत, देश से और अधिक कंपोनेंट्स खरीदने का किया एलान