सिनेमाघरों में बैन है ये 8 फिल्में, लेकिन ओटीटी पर हैं उपलब्ध


By Tanya Arora24, Mar 2023 06:49 PMjagran.com

Unfreedom

अनफ्रीडम की कहानी एक लेस्बियन कपल के इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन इसमें एक एंगल टेररिज्म का है, जिसकी वजह से इसकी थिएटर रिलीज पर बैन लगाया गया, लेकिन ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

Angry Indian Goddesses

भारतीय देवी-देवताओं पर बनी इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड की इतनी कैंची चली की निर्माता इससे काफी अपसेट हो गए और उन्होंने इस फिल्म को थिएटर में न रिलीज करके नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया।

Fire

1996 में समलैंगिकता पर बात करना एक बहुत बड़ा टैबू था, इसलिए इस फिल्म को थिएटर में रिलीज करने की मंजूरी नहीं मिली। आज के समय में आप इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Water

जॉन अब्राहम स्टारर ये फिल्म कभी भी थिएटर में नहीं रिलीज हुई। कहते हैं फिल्म की कहानी इतनी विवादित थी कि हिन्दू संगठनों ने फिल्म पर रोक लगाने की कोशिश भी की थी, ये फिल्म यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Kissa Kursi Ka

1978 में बनी फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' राजनीति पर आधारित फिल्म थी, किन्हीं कारणों के चलते इन्हें थिएटर में रिलीज नहीं होने दिया गया। अब ये फिल्म यूट्यूब पर उपलब्ध है।

Loev

गे कपल पर आधारित इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया, मेकर्स ने इसे थिएटर में रिलीज करने की कोशिश की थी, लेकिन वह इसमें नाकामयाब रहे।

Parzania

इस फिल्म की कहानी एक लड़के की है, जो गुजरात दंगो के दौरान खो जाता है। सेंसर बोर्ड को फिल्म की कहानी रास नहीं आई और फिल्म को थिएटर में रिलीज नहीं किया गया, बाद में इस फिल्म को हॉटस्टार पर रिलीज किया गया

ब्लैक फ्राइडे

अनुराग कश्यप की फिल्म ब्लैक फ्राइडे 1995 में हुए ब्लास्ट पर आधारित कहानी थी, इस फिल्म को थिएटर में नहीं, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर रिलीज किया गया।

मनोरंजन से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए जुड़े रहे jagran.com के साथ

Bipasha Basu ने फिर कराया बोल्ड मैटरनिटी फोटोशूट