National Film Awards 2023: पहली बार इन स्टार्स ने जीता खिताब


By Shradha Upadhyay25, Aug 2023 01:58 PMjagran.com

नेशनल फिल्म अवार्ड्स

देश के प्रतिष्ठित 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 की गुरुवार 24 जुलाई को दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में घोषणा की गई। जहां सिनेमा जगत की कई बड़ी हस्तियों को उनकी एक्टिंग और फिल्मों के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पहली बार खिताब

वही आज हम आपको उन सेलेब्स के नाम बताने जा रहे हैं। जिन्होंने फिल्मी करियर में पहली बार 'नेशनल फिल्म अवार्ड्स' का ख़िताब हासिल किया।

आलिया भट्ट

इस लिस्ट में पहला नाम आलिया भट्ट का है। जिन्हें 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। ये एक्ट्रेस का पहला 'नेशनल फिल्म अवार्ड' है।

अल्लू अर्जुन

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को 'पुष्पा' के लिए बेस्ट एक्टर के अवार्ड से पहली बार नवाजा गया है। ऐसे में एक्टर अवार्ड लेते वक़्त स्टेज पर इमोशनल भी हो गए थे।

कृति सेनन

कृति सेनन को फिल्म 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब दिया गया। कृति ने भी पहली बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हासिल किया।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी को भी 'मिमी' के लिए पहली बार 'नेशनल फिल्म अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

पल्लवी जोशी

एक्ट्रेस पल्लवी जोशी को फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस के खिताब से नवाजा गया। उनका भी नाम इस लिस्ट में शामिल है।

आर माधवन

एक्टर आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री द नाम्बी इफेक्ट' को बेस्ट फीचर अवार्ड मिलने के साथ एक्टर को पहली बार बतौर डायरेक्टर ये सम्मान मिला।

एंटरटेनमेंट से जुडे हर अपडेट के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

रक्षाबंधन स्पेशल: जन्नत के 8 लेटेस्ट सलवार-कमीज