Bihar Board Result 2024: जल्द ही जारी होगी बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की डेट


By Amrendra Kumar Yadav18, Mar 2024 02:03 PMjagran.com

बिहार बोर्ड रिजल्ट

हाल ही बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट एग्जाम संपन्न हुए हैं, ऐसे में छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है, इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद ये छात्र अपने करियर विकल्पों का चुनाव करेंगे।

1 से 12 फरवरी

बिहार बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षाएं बीते महीने 1 से 12 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी, जिसमें 13.18 लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था।

जल्द ही जारी हो सकती है रिजल्ट की डेट

पेपर के बाद से छात्र-छात्राओं को रिजल्ट का इंतजार है, स्टूडेंट्स का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्ट 20 से 24 मार्च के बीच जारी किया जा सकता है। हालांकि बीएसईबी की तरफ से कोई ऑफिशियल नोटिफिकेशन नहीं आया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी होगी सूचना

आपको बता दें कि नतीजे जारी होने से पहले बोर्ड की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा, इस कॉन्फ्रेंस के बाद नतीजों का लिंक एक्टिवेट हो जाएगा।

तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट एक साथ आएंगे

वहीं इंटरमीडिएट की तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के रिजल्ट एक साथ आएंगे। बीते साल इंटरमीडिएट के रिजल्ट 21 मार्च को आए थे।

2023 में क्या रहा है सफलता प्रतिशत

बीते साल 2023 के बोर्ड रिजल्ट में करीब 83.4 फीसदी स्टूडेंट्स को सफलता मिली थी, जो कि साल 2022 की तुलना में लगभग 3 प्रतिशत अधिक था।

लगातार हो रही वृद्धि

बिहार बोर्ड के रिजल्ट में साल दर साल सफलता प्रतिशत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, इससे पहले साल 2022 में सफल होने का प्रतिशत 80.15 था और साल 2021 में 78.04 प्रतिशत स्टूडेंट्स परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे।

बिहार बोर्ड के रिजल्ट की जल्द ही आधिकारिक घोषणा की जा सकती है, ऐसे ही तमाम अपडेट्स को जानने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ JAGRAN.COM पर

मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार से महाराणा प्रताप की तलवार तक, खूब फैलाया गया झूठ