2 इलायची से ऐसे दूर करें सारे दुख


By Ashish Mishra12, Apr 2024 02:03 PMjagran.com

इलायची का उपयोग

अक्सर घरों में खाने और पूजा-पाठ में इलायची का उपयोग होता है। आइए जानते हैं कि इलायची के किन उपाय को करने से सारे दुख दूर होने लगते हैं?

परेशानियों का सामना करना

कई लोग जीवन में परेशानियों का सामना करते रहते हैं। ऐसे लोगों को इलायची के उपाय करने चाहिए। इसे करने से सारे दुख दूर होने लगते हैं।

इलायची के उपाय

अगर आप धन से जुड़ी समस्या या किसी अन्य परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो इलायची इन समस्याओं को दूर करने में मददगार हो सकती है।

धन लाभ के लिए इलायची के उपाय

अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है, तो 2 इलायची लेकर अपनी पर्स में रख लें। ऐसा करने से धन की कमी दूर होने लगती है और पर्स में हमेशा पैसा रहता है।

कारोबार में तरक्की

अगर आपको कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है तो मुट्ठी में 2 लौंग लेकर श्री श्री बोलें। इसके बाद खाकर बाहर जाएं। इससे रुके हुए काम होने लगते हैं।

सफलता प्राप्त करना

रात को सोने से पहले एक साफ कपड़े में इलायची रखकर तकिए के नीचे रख लें। सुबह उठने के बाद इलायची को बाहरी व्यक्ति को खाने के लिए दे दें। ऐसा करने से सफलता के योग बनने लगते हैं।

विवाह में आ रही बाधा को दूर करना

अगर आप विवाह में आ रही बाधा का सामना कर रहे हैं, तो गुरुवार के दिन महिलाएं और शुक्रवार के दिन पुरुष मंदिर में जाकर 2 इलायची और पांच प्रकार की मिठाई के साथ दीपक जलाएं।

आर्थिक तंगी से छुटकारा

धन से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे लोगों को तिजोरी में 2 लौंग रखना चाहिए। इससे कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है और कंगाली भी दूर होने लगती है।

पढ़ते रहें

जीवन में आने वाले परेशानियों को दूर करने समेत अध्यात्म से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए जुड़े रहें jagran.com के साथ

Vivah Muhurat 2024: अप्रैल 2024 में विवाह मुहूर्त कब-कब है?