छठ पूजा से जुड़े ये उपाय दिलाएंगे सरकारी नौकरी


By Farhan Khan17, Nov 2023 04:30 PMjagran.com

छठ पूजा

लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत बिहार समेत देश के कई हिस्सों में मनाया जाता है। इस वर्ष छठ पूजा 17 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक है।

सूर्य देव की उपासना

छठ पूजा में सूर्य देव की उपासना की जाती है। सूर्य की उपासना करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है। इससे साधक को करियर और कारोबार में ऊंचा मुकाम हासिल होता है।

सरकारी नौकरी से जुड़े उपाय

इसके अलावा सरकारी नौकरी मिलने के योग बनने लगते हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो छठ पूजा पर ये उपाय जरूर करें।

गुरु, मंगल और सूर्य

कुंडली में गुरु, मंगल और सूर्य की स्थिति मजबूत होने पर सरकारी नौकरी के योग प्रबल बनते हैं। सूर्य के मजबूत रहने से शीघ्र नौकरी मिल जाती है।

सूर्य कमजोर

कुंडली में सूर्य कमजोर होने पर जातक को न केवल नौकरी मिलने में दिक्कत होती है, बल्कि कारोबार में भी परेशानी होती है। अतः सूर्य का मजबूत रहना जरूरी है।

शाम और सुबह के समय अर्घ्य

अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो छठ पूजा पर सूर्य देव की पूजा करें। इसके लिए शाम और सुबह के समय अर्घ्य के दौरान सूर्य उपासना करें।

नदी या सरोवर में खड़े रहे

इसमें नदी या सरोवर में खड़े होकर सूर्य देव की उपासना करें। अर्घ्य देने के समय नदी में 3 बार लगएं। इसके पश्चात, सूर्य देव को अर्घ्य दें।

कच्चे दूध में काले तिल

संध्याकाल में अर्घ्य के समय फल, फूल और जल से अर्घ्य दे सकते हैं। वहीं, प्रातः काल में कच्चे दूध में काले तिल मिलाकर अर्घ्य दें। इस समय शीघ्र नौकरी पाने हेतु सूर्य देव से कामना करें।

पढ़ते रहें

अध्यात्म से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com पढ़ते रहें

महालक्ष्मी चालीसा का करें पाठ, होगा कष्ट मुक्त जीवन