ये बर्फीली जगहें आपके डेस्टिनेशन को बना सकते हैं यादगार


By Farhan Khan29, Jun 2023 02:00 AMjagran.com

गर्मियों में घूमने का प्लान

अगर आप भी गर्मियों से राहत पाने के लिए किसी ऐसी जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं, जहां ठंडक और सुकून हो।

माइनस 40 डिग्री

ऐसे में आप इन जगहों का आनंद ले सकते हैं, जहां पारा माइनस 40 डिग्री तक पहुंच जाता है।

श्रीनगर, कश्मीर

कश्मीर को धरती का स्वर्ग जो कहा जाता है। इसके खूबसूरत नजारे, प्राचीन झीलें, हरी-भरी घाटियां गर्मियों के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं।

सिक्किम

पहाड़ों की गोद में बसे सिक्किम में सुबह में कंचनजंगा पर्वत के लुभावने दृश्य हो या यहां कि आकर्षक घाटियां, मोहक झीलों और सुंदर बर्फ से ढकी चोटियां आपको एक अलग अनुभव दे सकता है।

माउंट आबू, राजस्थान

माउंट आबू शहर रेत में ठंडक देने का काम करता है। यहां आने का प्लान बना रहे हैं तो नक्की झील और सनसेट पॉइंट को अपने ट्रिप में जरूर शामिल करें।

ऊटी, तमिलनाडु

तमिलनाडु का ऊटी शहर सुंदर हिल स्टेशन के लिए काफी मशहूर है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ लंबी सैर पर जा सकते हैं और खूबसूरत यादें बना सकते हैं।

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

दार्जिलिंग की यात्रा आपको ब्रिटिश राज के दिनों में वापस ले जाएगी, क्योंकि यहां शानदार ब्रिटिश विरासत की इमारतें हैं। इसके अलावा भव्य कंचनजंगा आपके डेस्टिनेशन को यादगार बना सकते हैं।

शिमला, हिमाचल प्रदेश

शिमला की घुमावदार सड़कें, सुंदर संरचनाएं, ओल्ड बिल्डिंग और सुखद मौसम, इस जगह को गर्मियों के लिए एक बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन बनाता है।

औली, उत्तराखंड

औली में आपको खूबसूरत हिमालय की पहाड़ी जो न केवल सर्दियों का एहसास कराएगी, बल्कि निश्चित रूप से गर्मियों के महीनों के दौरान आपको एक परफेक्ट डेस्टिनेशन की फीलिंग मिलेगी।

होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए करें ये उपाय