इस होममेड नेचुरल सीरम से पाएं उलझे बालों की समस्या से राहत


By Priyanka Singh30, Mar 2023 04:37 PMjagran.com

हेयर सीरम इस्तेमाल के फायदे

हेयर सीरम बहुत ही पॉपुलर हेयर केयर प्रोडक्ट है, जिसे बाल धोने और कंडीशनिंग के बाद इस्तेमाल किया जाता है। इससे बाल ज्यादा सिल्की एंड शाइनी नजर आते हैं।

उलझे बालों की समस्या दूर

हेयर सीरम में सिलिकन बेस्ड इंग्रेडिएंट्स होते हैं, जो बालों पर एक परत बना देते हैं, इससे बाल कम उलझते हैं और वो ज्यादा सिल्की एंड शाइनी नजर आते हैं।

बढ़ती है चमक

हेयर सीरम के इस्तेमाल से बालों मे एक अलग सी चमक भी आती है। ये पहले से ज्यादा हेल्दी और घने नजर आते हैं। सीरम से बालों का नेचुरल कलर भी मेंटेन रहता है।

हीट डैमेजिंग से बचाव

हेयर सीरम बालों पर एक सुरक्षित लेयर बना देते हैं तो इससे हीट स्टाइलिंग टूल्स से होने वाली डैमेजिंग को कम किया जा सकता है। यहां तक कि इससे सूरज की हानिकारक किरणों से भी बालों को बचाया जा सकता है।

हेयर कंडीशनिंग

विटामिन्स, ऑयल्स और प्रोटीन से भरपूर हेयर सीरम बालों की कंडीशनिंग का भी काम करते हैं जिससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती है।

ऐसे बनाएं नेचुरल सीरम

एलोवेरा जेल में नारियल तेल, विटामिन ई, ऑर्गन ऑयल और एसेंशियल ऑयल्स की कुछ बूंदें मिलाएं। एक स्प्रे बॉटल में भरकर ठंडी जगह पर रख दें।

ऐसे करें इस्तेमाल

ऑयलिंग के बाद बालों में शैंपू और कंडीशर जैसे इस्तेमाल करते हैं करें। इसके बाद थोड़ा सा हेयर सीरम लें और इसे बालों पर लगाएं खासतौर से बालों की लंबाई पर। हल्के हाथों से बालों की मसाज कर लें।

सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं ये तीन तरह के कुकिंग ऑयल