Duleep Trophy आज से शुरू, पंत पर होंगी सबकी नजरें


By Amrendra Kumar Yadav05, Sep 2024 12:55 PMjagran.com

दलीप ट्रॉफी आज से शुरू

घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता दलीप ट्रॉफी का आगाज आज से हो रहा है। इस बार इस टूर्नामेंट में सीनियर खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे।

आज शुरू होंगे 2 मुकाबले

आज से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में इंडिया-ए का मुकाबला इंडिया-बी से होगा। वहीं, दूसरे मुकाबले में इंडिया-सी और इंडिया-डी आमने-सामने होंगी।

पंत की हो रही है वापसी

इस टूर्नामेंट में भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी खेलते नजर आंएगे। साल 2022 में सड़क हादसे का शिकार होने के बाद पंत पहली बार रेड बॉल से खेलते नजर आएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ खेला था अंतिम मैच

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अंतिम मैच बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर 2022 में खेला था। ऐसे में सभी की निगाहें ऋषभ पर होंगी।

इंडिया-बी की टीम का हिस्सा

ऋषभ पंत इस टूर्नामेंट में इंडिया-बी टीम का हिस्सा हैं, जिसकी कमान अभिमन्यु ईश्वरन के नाम है। इंडिया-बी का मुकाबला शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया-ए से होगा।

बतौर विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं हिस्सा

ऋषभ पंत इंडिया-ए की टीम में बतौर विशेषज्ञ विकेटकीपर हिस्सा हैं। चयन समिति आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पंत की वापसी को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है।

ध्रुव जुरैल हैं इंडिया-बी का हिस्सा

वहीं, एक और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरैल पर भी सभी की निगाहें होंगी। इस टूर्नामेंट में जुरैल इंडिया-ए टीम का हिस्सा हैं।

ईशान किशन नहीं हुए शामिल

इस टूर्नामेंट में ईशान किशन को इंडिया-डी के लिए चुना गया था, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते टीम के साथ नहीं जुड़ सके हैं।

दलीप ट्रॉफी में सभी की नजरें ऋषभ पंत पर होंगी। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

कोहली बने सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली खिलाड़ी