ये हैं भारत के 7 फेमस Stand Up Comedian


By Akanksha Jain03, Oct 2023 03:26 PMjagran.com

स्टैंडअप कॉमेडी

स्टैंड अप कॉमेडी का पेशा आज के दौर में बेहद आम हो गया है। आज हम आपको बताएंगे 7 ऐसे स्टैंड अप कॉमेडियन के बारे में जो अपने कंटेंट के चलते लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है।

जाकिर खान

स्टैंड अप कॉमेडी की फील्ड में जाकिर का कोई जवाब नहीं है। जाकिर एक सोशल मीडिया सेंसेशन हैं जो स्टैंड अप कॉमेडी के अलावा ‘चाचा विधायक हैं हमारे’ जैसे वेब शोज में काम कर चुके है।

अनुभव सिंह बस्सी

स्टैंड अप कॉमेडी की दुनिया में अनुभव सिंह बस्सी ने अपना खास मुकाम बनाया है। प्राइम वीडियो पर अनुभव का शो ‘बस कर बस्सी’ लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था। इसके अलावा बस्सी ‘तू झूठी मैं मक्कार’ में भी नजर आ चुके हैं।

अभिषेक उपमन्यु

अभिषेक उपमन्यु भी स्टैंड अप कॉमेडी के लिए जाने जाते है। अभिषेक के शो में जाने वाली ऑडियंस का हंस-हंस कर बुरा हाल हो जाता है।

हर्ष गुजराल

हर्ष गुजराल के स्टैंड अप कॉमेडी शोज आएं दिन यूट्यूब पर वायरल रहते है। हर्ष ऑडियंस में से लोगों की खिंचाई करके भी ऑडियंस को हंसाने का काम करते है। हर्ष की वीडियो ‘क्रउड वर्क’ वाली होती है।

वरुण ग्रोवर

वरुण ग्रोवर इस लिस्ट में इकलौते ऐसे स्टैंडअप कॉमेडियन हैं जो इस फील्ड में सबसे पुराने हैं। वरुण स्टैंड अप कॉमेडियन के साथ-साथ अच्छे व्यंगकार भी है।

मुनव्वर फारुकी

मुनव्वर फारुकी का नाम स्टैंड अप कॉमेडी में काफी मशहूर है। मुनव्वर को उनके विवादित शोज के लिए जेल भी जाना पड़ा है। हालांकि, फैंस उन्हें काफी पसंद करते है।

विपुल गोयल

विपुल गोयल एक स्टैंड-अप कॉमेडियन और अभिनेता है। इनके शोज भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते है।

एंटरटेनमेंट से जुडे हर अपडेट के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

Bigg Boss का ऑफर ठुकरा चुके हैं ये एक्टर्स