जीवन में बदलाव लाती हैं ये 5 फिल्में


By Amrendra Kumar Yadav09, Jan 2024 09:00 AMjagran.com

फिल्में हैं समाज का दर्पण

फिल्मों को समाज का दर्पण कहा जाता है, हर हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज होती रहती हैं। कुछ फिल्में जीवन पर बहुत असर डालती हैं।

इन फिल्मों को देखें

ऐसी कुछ फिल्में हैं जो छात्र जीवन पर आधारित हैं, छात्रों के बीच इनका गहरा असर देखने को मिलता है। ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में चर्चा करेंगे।

एस्पिरेंट्स सीरीज का लें आनंद

एस्पिरेंट्स सीरीज यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों पर आधारित फिल्म है, इसके दो पार्ट आ चुके हैं। दर्शकों द्वारा इसे खूब प्यार मिला। आईएमडीबी पर इसे 9.2 रेटिंग मिली है।

सुपर 30 है बेहतरीन फिल्म

इस फिल्म की कहानी आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 209 करोड़ का बिजनेस किया। इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

अभिषेक और यामी की दसवीं फिल्म

अभिषेक बच्चन और यामी गौतम की फिल्म दसवीं नेटफ्लिक्स और जियोसिनेमा पर देखी जा सकती है। इसकी कहानी एक भ्रष्ट राजनेता के ऊपर है जो जेल में जाकर दसवीं की परीक्षा देता है।

लाखों में एक सीरीज देखें

यह सीरीज आईआईटी की तैयारी करने वाले छात्र की कहानी को दिखाती है। इसे अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है।

कोटा फैक्ट्री

टीवीएफ की इस सीरीज को बिल्कुल भी मिस न करें, सीरीज में जीतेंद्र कुमार ने बेहतरीन रोल किया है। इसके दो पार्ट आ चुके हैं और दोनों ही काफी हिट रहे हैं।

आई एम कलाम

यह फिल्म एक 12 साल के बच्चे पर आधारित है, जिसमें बच्चे की कड़ी मेहनत को दिखाया गया है। इसे अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है।

पढ़ते रहें

एंटरटेनमेंट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

दिल चुरा लेंगे आलिया भट्ट के 8 Bold पार्टी लुक्स