Suryakumar Yadav के कुछ अनोखे रिकॉर्ड


By Amrendra Kumar Yadav14, Sep 2024 11:51 AMjagran.com

Suryakumar Yadav Birthday

भारत के आक्रमक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। सूर्यकुमार ने साल 2021 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था।

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर

सूर्यकुमार को मिस्टर 360 कहा जाता है। सूर्यकुमार कई अनोखे शॉट खेलते हैं, ऐसे शॉट कम खिलाड़ी ही खेल पाते हैं। बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मिस्टर 360 काफी दिनों टी20 में नंबर-1 पर काबिज रहे।

टीम में जगह की पक्की

भारतीय टीम में मौका मिलने के बाद सूर्यकुमार ने कई अनोखे रिकॉर्ड कायम किए हैं। इन रिकॉर्ड्स को तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल है। ऐसे कुछ रिकॉर्ड के बारे में जानेंगे।

डेब्यू मैच में जड़ा अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली। डेब्यू मैच में आक्रमक बल्लेबाज ने 31 गेंदों में 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

जड़े हैं 4 शतक और 20 अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल करियर में 4 शतक और 20 अर्धशतक बनाए हैं। क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 2432 रन बनाए हैं।

गौतम गंभीर ने दिया स्काई नाम

भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार को स्काई नाम दिया था। तभी से सूर्या को स्काई कहा जाने लगा।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव का आईपीएल में बेहद शानदार प्रदर्शन है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला था।

प्रथम श्रेणी में डेब्यू

सूर्यकुमार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में साल 2010 में डेब्यू किया था और तभी से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि भारतीय टीम में मौके के लिए सूर्यकुमार को काफी इंतजार करना पड़ा।

सूर्यकुमार यादव के ये रिकॉर्ड तोड़ पाना काफी मुश्किल है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

ऐसे बनें क्रिकेटर, जानें पूरा प्रोसेस