WhatsApp पर फोटो ऐसे कर सकते है ब्लर


By Mahak Singh07, Nov 2022 07:05 PMjagran.com

WhatsApp

WhatsApp न केवल उपयोगकर्ताओं को मैसेज भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता है, बल्कि मैसेज में भेजे जाने वाले मीडिया को बेहतर बनाने के लिए एडिटिंग टूल भी प्रदान करता है।

Image Blur

इस टूल में यूजर्स के पास फोटो को क्रॉप करने, इमोजी जोड़ने, टेक्स्ट लिखने और इरेजर से फोटो को मिटाने जैसे विकल्प होते हैं लेकिन इसके साथ ही Image Blur टूल भी उपलब्ध है।

मोबाइल वर्जन

यह फीचर Whatsapp के मोबाइल वर्जन के लिए पहले से ही उपलब्ध था लेकिन कुछ समय पहले मेटा ने इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी उपलब्ध कराया था।

Blur फीचर

Blur फीचर के जरिए यूजर्स यह सेट कर सकते हैं कि फोटो में क्या दिखाना है और क्या छिपाना है, आप इस तरह WhatsApp Image Blur Tool का इस्तेमाल कर सकते हैं।

शेयर

अपने स्मार्टफोन में Whatsapp खोलें, इसके बाद आपको जिसको भी जो फोटो भेजनी है उसे भेजने के लिए WhatsApp के जरिये शेयर करने के लिए शेयर बटन पर टैप करें।

एडिटिंग टूल

इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एडिटिंग टूल आ जाएगा, यहां आपको ऊपर की तरफ 4 ऑप्शन मिलेंगे, जिनमें से आपको पेंसिल पर टैप करना है।

Done

आपकी स्क्रीन के नीचे 4 आइकन होंगे आखिरी वाला ब्लर बटन है, इसे टैप करें अब आप अपनी फोटो में जो भी Blur करना चाहते हैं, उसे Blur करें, आखिर में Done ऑप्शन पर टैप करके फोटो भेज दें।

जानिए क्या है Youtube का नया फीचर Go Live Together