राई के इन टोटकों से आएगी खुशहाली


By Farhan Khan09, Feb 2023 04:52 PMjagran.com

हिंदू धर्म शास्त्रों

हमारे किचन में इस्तेमाल होने वाली चीजों के बारे में हिंदू धर्म शास्त्रों में विस्तार से बताया गया है।

शांति और समृद्धि

इसमें काली सरसों के कुछ उपायों का जिक्र किया गया है। काली सरसों या राई के उपाय व्यक्ति को सुख-शांति और समृद्धि प्रदान करते हैं।

जीवन में सौभाग्य

राई के उपाय से आपको सभी आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। इतना ही नहीं, काली सरसों का ये उपाय व्यक्ति के जीवन में सौभाग्य लाता है, आइए इन उपायों के बारे में विस्तार से जानें।

सौभाग्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं देता तो ऐसे में वह व्यक्ति काली सरसों के इस उपाय को अपना सकता है।

नहाए

सबसे पहले घड़े में पानी भरे और उसमें काली सरसों के दाने डालें, इसके बाद इस पानी से नहा लें। ऐसा करने से उस व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर हो जाएगा।

बिगड़े काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के काम बार-बार बनते और बार-बार बिगड़ जाते हैं ऐसे व्यक्तियों को गुरुवार के दिन राई का दान करना चाहिए।

बुरी नजर

ज्योतिष के अनुसार यदि अगर आपके परिवार में किसी व्यक्ति पर बुरी नजर लगी हुई है, तो कुल दानों को लेकर 7 साबुत लाल मिर्च और नमक साथ में लें. इन चीजों को नजर दोष लगे व्यक्ति के सिर पर से 7 बार वार दें।

नजरदोष

घर को नजरदोष से बचाने के लिए आप एक मुट्ठी सरसों के दानें, कपूर का एक टुकड़ा, 3 लाल मिर्च और एक चुटकी नमक को एक टिशू में लपेट लें। इसे घर के सभी कोनों में घुमाएं और उसके बाद जला दें।

आध्यात्मिक

आध्यात्मिक की खबरों से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहे jagran.com

कार की पसंद में छुपा है पर्सनैलिटी का राज