Ind vs Nz Match : ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं गेम चेंजर


By Farhan Khan22, Oct 2023 11:29 AMjagran.com

वनडे वर्ल्ड कप

टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जा  रहा है। रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में मैच खेला जाएगा।

गेम चेंजर प्लेयर्स

ऐसे में हम आपको भारत और न्यूजीलैंड के उन प्लेयर्स के बारे में बताएंगे, जो गेम की बाजी को पलट सकते हैं।

विराट कोहली

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल में बांग्लादेश के खिलाफ अपना 48वां शतक जड़ा था। अब ऐसे में देखने वाली बात होगी कि मैच में कोहली क्या कमाल दिखा पाते हैं।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम के लिए अब तक 265 रनों का स्कोर खड़ा कर चुके हैं। जो कि सबसे बड़ा स्कोर है।

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट में टीम की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 10 विकेट चटकाए।

ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के पेस बॉलर टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। हालांकि इस टूर्नामेंट में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है।

मिशेल सैंटनर

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मिशेल सैंटनर के प्रदर्शन की बात करें तो इस टूर्नामेंट में टीम के लिए उन्होंने खास भूमिका अदा की है। मिशेल ने अब तक 4 मैचों में कुल 11 विकेट अपने नाम किए हैं।

डेवोन कॉन्वे

न्यूजीलैंड के प्लेयर डेवोन कॉन्वे के नाम इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 249 रन बनाने का रिकॉर्ड कायम है। ऐसे में डेवोन टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकते हैं।  

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज