ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंडिया की सेमीफाइनल में दमदार एंट्री


By Amrendra Kumar Yadav25, Jun 2024 12:11 PMjagran.com

T20 World Cup 2024

यूएसए और वेस्टइंडीज की अगुवाई में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने सुपर-8 मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी

इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा ने 92 रनों की तूफानी पारी खेली।

जड़े 8 छक्के

इस दौरान रोहित ने 8 छक्के और 7 चौके जड़े। रोहित ने ये रन महज 41 गेंदों में बनाए। सूर्यकुमार ने भी 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

20 ओवर में बनाए 205 रन

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 205 रन बनाए। जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुए कंगारू

भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के आगे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पस्त नजर आए और घुटने टेकने को मजबूर हुए।

अर्शदीप सिंह ने चटकाए 3 विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए हैं। अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन खर्च किए। अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

कुलदीप की किफायती गेंदबाजी

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बहुत किफायती गेंदबाजी की। कुलदीप ने 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर 2 विकेट झटके।

बुमराह ने ट्रेविस हेड को चलता किया

ट्रेविस हेड एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन रहे थे। हेड ने 43 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। बुमराह ने हेड को चलता किया।

भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं, आस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन नजर आ रही है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

इंडिया ने 3-0 से जीती सीरीज, स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास