Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित, देखें लिस्ट


By Amrendra Kumar Yadav09, Sep 2024 12:12 PMjagran.com

Ind vs Ban

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई है।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

16 सदस्यीय टीम में विराट कोहली की वापसी हुई है तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है।

ऋषभ पंत की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी हो रही है। ऋषभ लगभग 20 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

आईपीएल से की वापसी

ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में एक्सीडेंट का शिकार हुए थे, जिस वजह के उन्हें गंभीर चोटें आईं थीं। इस साल आईपीएल से पंत ने क्रिकेट में वापसी की थी।

टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा

पंत आईपीएल से वापसी करने के बाद टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे। भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 7 रनों से जीता था।

विराट कोहली की वापसी

वहीं, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी टेस्ट सीरीज में वापसी हो रही है। इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली पारिवारिक कारण से टीम का हिस्सा नहीं थे।

यश दयाल हैं टीम का हिस्सा

तेज गेंदबाज यश दयाल इस सीरीज में टेस्ट डेब्यू करेंगे। यश ने इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए धोनी को आउट किया था।

मोहम्मद शमी नहीं हैं शामिल

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में मोहम्मद शमी टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। वहीं, युवा खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरैल और सरफराज खान को मौका मिला है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

रोहित शर्मा ने इन टीमों के खिलाफ जड़े सबसे ज्यादा छक्के