World Cup 2023: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर खत्म किया 20 साल का सूखा


By Amrendra Kumar Yadav30, Oct 2023 02:20 PMjagran.com

विश्व कप

4 साल में एक बार आयोजित होने वाला वनडे विश्व कप भारत की अगुवाई में खेला जा रहा है। इसका रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है।

भारत बनाम इंग्लैंड

विश्व कप का 29 वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड 100 रनों से करारी शिकस्त दी है।

20 साल बाद जीत

विश्व कप में भारत ने इंग्लैंड को 20 साल बाद शिकस्त दी है। इससे पहले साल 2003 में डर्बन में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 82 रनों से शिकस्त दी थी।

पहले की बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 229 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम मात्र 129 रनों पर ढ़ेर हो गई।

रोहित की अर्धशतकीय पारी

रोहित शर्मा ने इस मैच में सर्वाधिक 87 रनों की पारी खेली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 49 रनों की पारी खेली,जिसकी बदौलत टीम 229 रनों तक पहुंची।

गेंदबाजों का कमाल

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर से कमाल दिखाया और पूरी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। शमी, बुहराह, कुलदीप की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

मोहम्मद शमी का चौका

इस विश्व कप में मोहम्मद शमी का यह दूसरा मैच था और शमी ने 4 विकेट चटकाए। इससे पहले शमी ने पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट का पंजा हासिल किया था।

प्लेयर ऑफ द मैच बने रोहित

रोहित शर्मा इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार छठी जीत थी।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

Fifa World Cup 2022: Golden Boot की रेस में शामिल टॉप 5 प्लेयर्स