Women's Day: इन 6 फिल्मों में दिखाए गए महिलाओं के Strong किरदार


By Shradha Upadhyay07, Mar 2024 10:30 AMjagran.com

इंटरनेशल वीमेंस डे (International Women's Day)

हर साल 8 मार्च को इंटरनेशल वीमेंस डे मनाया जाता है। जो कि महिलाओं को प्रोत्साहित और उनके हक दिलाने की दिशा में अग्रसर करने के प्रयास करता है।

वीमेंस डे फिल्में

आज हम आपको ऐसी कुछ बॉलीवुड फिल्मों के नाम बताने जा रहे है। जिसमें महिलाओं के शानदार किरदार दिखाए गए हैं।

थप्पड़

तापसी पन्नू फिल्मों में अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। उन्होेने फिल्म थप्पड़ में एक स्ट्रांग लेडी का रोल निभाया था । यह फिल्म घरेलू हिंसा के मुद्दे को दर्शाती है।

लिपस्टिक अंडर माय बुर्का

यह फिल्म चार महिलाओं के जीवन की कश्मकश के इर्द-गिर्द घूमती है। जो कि महिला आजादी के लिए समाज से लड़ती हैं और अपने हक की लड़ाई जीतने में सफल हो जाती हैं।

क्वीन

कंगना रनौत की सुपरहिट फिल्म 'क्वीन' भी महिला को केंद्रित करती है। जो कि शादी से एक दिन पहले अपने बॉयफ्रेंड के छोड़कर चले जाने पर अकेले हनीमून पर चली जाती है।

पिंक

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म 'पिंक' भी महिलाओं के जीवन पर बनी है। फिल्म में दिखाया गया है कि खुले विचारों वाली महिला हमेशा गलत नहीं होती है।

ब्लैक

रानी मुखर्जी की शानदार फिल्म ब्लैक भी महिला मुद्दे और उजागर करती है। मूवी में रानी मुखर्जी ने देख और सुन न पाने वाली महिला का किरदार निभाया है। जो कि शानदार मुकाम हासिल कर लेती है।

इंग्लिश विंग्लिश

दिवंगत अभिनेत्री श्री देवी स्टारर शानदार फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' ने इंग्लिश न आने की वजह से अपने खोए हुए आत्मविश्वास को कैसे पाया उसको दिखाया गया है।

एंटरटेनमेंट से जुडे हर अपडेट के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

दिल धड़का देंगे 'बेबो' के शानदार इंडियन लुक्स