Mitchell Starc ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड


By Amrendra Kumar Yadav22, Jun 2024 12:59 PMjagran.com

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क

आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। स्टार्क ने टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ एक विकेट लेकर इतिहास रच दिया है।

4 ओवर में 21 रन खर्च किए

बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही स्टार्क विकेट लेने में सफल रहे।

सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज

1 विकेट लेते ही मिचेल स्टार्क ने संयुक्त रूप से वनडे विश्व कप और टी20 विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया है।

विश्व कप में सर्वाधिक 95 विकेट

अब तक विश्व कप में स्टार्क 95 विकेट ले चुके हैं। स्टार्क ने वनडे विश्व कप में 65 और टी20 विश्व कप में 30 विकेट हासिल किए हैं।

तोड़ा लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड

इसी के साथ मिचेल स्टार्क ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मलिंगा के खाते में टी20 और वनडे विश्व कप में 94 विकेट दर्ज हैं।

शाकिब-अल-हसन हैं तीसरे स्थान पर

वहीं, बांग्लादेश के आलराउंडर खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। शाकिब ने टी20 और वनडे विश्व कप में मिलाकर 92 विकेट हासिल किए हैं।

ट्रेंट बोल्ट चौथे स्थान पर काबिज

टी20 और वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चौथे स्थान पर हैं।

मिचेल स्टार्क टी20 और वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

Rishabh Pant इन दिग्गजों को पछाड़ बने नंबर -1