टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज


By Farhan Khan06, Dec 2023 10:00 AMjagran.com

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया

भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीमों में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाज भरे हुए हैं, जिन्होंने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट का मजा बढ़ा दिया है।

सबसे ज्यादा रन

आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट के एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे। आइए इनके बारे में जानें।

जसप्रीत बुमराह

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन बटोर लिए।

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने साल 2003-04 में साउथ अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे।

जॉर्ज बैली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वनडे कप्तान जॉर्ज बेली ने साल 2013-14 में इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए एशेज टेस्ट मैच में अंग्रेज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे।

केशव महाराज

साउथ अफ्रीका के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर केशव महाराज ने साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए एक टेस्ट मैच में जो रूट के एक ओवर में 28 रन ठोक दिए थे।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने साल 2005 में भारत के खिलाफ लाहौर में खेले गए एक टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के एक ओवर में 27 रन ठोक दिए थे।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

Shikhar Dhawan Birthday: गब्बर मना रहे हैं 38 वां जन्मदिन, जानें उनकी खास बातें