Most Wanted, जिनकी NIA को है तलाश


By Abhishek Pandey07, Oct 2022 03:17 PMjagran.com

सोनिया सेबस्टियन

केरल के कासरगोड जिले मामले में सोनिया सेबस्टियन पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और सीरिया की सदस्यता लेने, समर्थन करने और गैरकानूनी गतिविधियों में मुकदमा दर्ज है।

महेश

महेश के तार सीपीआई माओवादी आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं, वेल्लामुंडा माओवादी मामला में इस पर राज्य में अशांति फैलाने समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

मोहम्मद शाबिर

मोहम्मद शाबिर भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए केरल के कुछ युवाओं को पाकिस्तान में जेहादी प्रशिक्षण के लिए भर्ती कर रहे थे। इसके तार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा जुड़े हैं।

सोमजी

इसके तार प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से जुड़े हैं, इसने देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए विस्फोटक पदार्थ, प्रतिबंधित हथियार, गोला-बारूद और भारी मात्रा में धन एकत्र किया था।

दुबाशी शंकर

10 फरवरी 2012 को, बीएसएफ की एक टीम पर जनीगुडा के पास नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था, इसमें 5 बीएसएफ के जवान शहीद हुए थे। दुबाशी शंकर भी नक्सलियों के साथ शामिल था।

अशफाक मजीद

अशफाक मजीद पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के सदस्य होने और आपराधिक साजिश, गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने का मुकदमा दर्ज है।

आमिर जुबैर सिद्दीकी

अमीर जुबैर सिद्दीकी ने कई लोगों के साथ मिलकर चेन्नई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास और बेंगलुरु में इज़राइल दूतावास के कार्यालय में विस्फोट करने की साजिश रची।

यूपी-उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट