टेस्ट क्रिकेट में इन खिलाड़ियों का है सबसे अधिक औसत


By Amrendra Kumar Yadav26, Jul 2024 01:48 PMjagran.com

क्रिकेट का सबसे पुराना फॉर्मेट है टेस्ट

टेस्ट मैच क्रिकेट का सबसे पुराना और लंबा फॉर्मेट है। इस फॉर्मेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनको तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल है।

सबसे अधिक औसत

उन खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्होंने इस फॉर्मेट में सबसे अधिक औसत से रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में इन खिलाड़ियों का ऐतिहासिक रिकॉर्ड है।

डॉन ब्रेडमैन पहले स्थान पर

इस लिस्ट में आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन पहले स्थान पर हैं। ब्रेडमैन ने अपने करियर में 99.94 की औसत से रन बनाए हैं।

हैरी ब्रूक दूसरे स्थान पर

वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। ब्रूक ने 14 टेस्ट मैचों में 62.54 की औसत से रन बनाए हैं।

एडम वोक्स हैं तीसरे स्थान पर

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एडम वोक्स इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। एडम ने 20 टेस्ट मैचों में 61.87 की औसत से बल्लेबाजी की है।

रॉबर्ट पोलक

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रॉबर्ट पोलक 23 मैचों में 60.97 की औसत से रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं। पोलक ने टेस्ट करियर में 2256 रन बनाए हैं।

जॉर्ज हेडली

इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉर्ज हेडली पांचवे स्थान पर काबिज हैं। हेडली ने 22 मैचों में 60.83 की औसत से 2190 रन बनाए हैं।

हर्बर्ट स्टलिफ

वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाज हर्बर्ट स्टलिफ इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। स्टलिफ ने 54 मैचों में 60.73 की औसत से रन बनाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में इन खिलाड़ियों का सर्वाधिक औसत है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

इस गेंदबाज ने बुमराह और शाहीन अफरीदी का तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड