अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी


By Amrendra Kumar Yadav21, Oct 2023 09:00 AMjagran.com

क्रिकेट की दुनिया के सितारे

क्रिकेट के इतिहास में एक से बढ़कर एक सितारे हुए हैं, जिनके खाते में शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं। इन रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल भरा काम है।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

क्रिकेट की दुनिया के ऐसे बल्लेबाजों की बात करेंगे, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाए हैं।

सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। सचिन के खाते में अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज हैं। सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं।

कुमार संगकारा

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम है। संगकारा ने अपने 15 साल के करियर में 28016 रन बनाए हैं।

रिकी पोंटिंग

आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने अपने क्रिकेट करियर में 27,483 रन बनाए हैं। पोंटिंग ने अपने करियर के दौरान कई शानदार रिकॉर्ड बनाए।

विराट कोहली

किंग कोहली के नाम से मशहूर बल्लेबाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई शानदार रिकॉर्ड कायम किए हैं। कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 26026 रन बना चुके हैं।

महेला जयवर्धने

श्रीलंका के महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने अपने करियर के दौरान 25,957 रन बनाए हैं। जयवर्धन का टेस्ट क्रिकेट में 374 रनों का सर्वाधिक स्कोर है।

जैक कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी का नाम बेस्ट आलराउंडर में शुमार है। कैलिस ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 25534 रन बनाए हैं।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

क्रिकेट इतिहास के ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने जड़ा है तिहरा शतक, 2 भारतीय हैं शामिल