Vidhan Sabha Election: ये दिग्गज नहीं बचा पाए अपनी सीट


By Amrendra Kumar Yadav04, Dec 2023 12:36 PMjagran.com

विधानसभा चुनाव नतीजे

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे 3 दिसंबर और 4 दिसंबर को घोषित किए जाने हैं। 3 दिसंबर को 4 राज्यों के चुनाव नतीजे जारी हुए वहीं मिजोरम के चुनाव परिणाम आज आएंगे।

ये दिग्गज नहीं बचा पाए अपनी सीट

राजस्थान, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणामों में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा, इनकी चर्चा करेंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर हारे

बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के दो बार से मुख्यमंत्री केसीआर को हार का सामना करना पड़ा। के. चंद्रशेखर राव को भाजपा के भाजपा के वेंकट रमण रेड्डी ने 6741 वोटों से हराया।

पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन हारे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने तेलंगाना की जुबली हिल्स सीट से अपनी किस्मत आजमाई थी, यहां पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बीआरएस के प्रत्याशी मंगाथी गोपीनाथ ने अजहरुद्दीन को 15,939 वोटों से हराया।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को नहीं मिली सफलता

मध्यप्रदेश में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की, हालांकि राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा। नरोत्तम मिश्रा को दतिया सीट पर कांग्रेस के राजेंद्र भारती ने 8800 वोटों से हराया।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टी एस सिंहदेव मामूली अंतर से हारे चुनाव

छत्तीसगढ़ राज्य के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव यानी टीएस बाबा को हार का सामना करना पड़ा। टी एस बाबा अंबिकापुर सीट से चुनाव लड़े थे, जहां पर उन्हें भाजपा के राजेश अग्रवाल 94 वोटों से हराया।

दिग्विजय सिंह से भाई लक्ष्मण सिंह हारे चुनाव

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा सीट से चुनाव लड़े थे, जहां पर 61,570 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था।

पढ़ते रहें

राजनीति से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

vidhan sabha chunaav results 2023 : राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे