Rishabh Pant इन दिग्गजों को पछाड़ बने नंबर -1


By Amrendra Kumar Yadav21, Jun 2024 12:58 PMjagran.com

Rishabh Pant की शानदार फॉर्म

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पंत बीते दिन अफगानिस्तान के खिलाफ 20 रन ही बना सके। इस दौरान ऋषभ पंत ने 4 चौके जड़े।

बनाए कई रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं। इस मुकाबले में पंत ने एडम गिलक्रिस्ट और कुमार संगकारा जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

विकेट के पीछे से किया है कमाल

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में विकेट के पीछे से कमाल कर दिया है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंत ने 3 कैच पकड़े।

4 मैचों में किए 10 शिकार

आईसीसी के इस टूर्नामेंट में पंत ने अब तक 4 मुकाबलों में 10 शिकार किए हैं। इसी के साथ टी20 विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

एडम गिलक्रिस्ट का तोड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के नाम था। गिलक्रिस्ट ने साल 2007 के ओपनिंग टी20 विश्व कप में विकेट के पीछे 9 शिकार किए थे।

कुमार संगकरा भी छूटे पीछे

इसी के साथ पंत ने श्रीलंका के विकेटकीपर कुमार संगकारा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। संगकारा ने भी विकेट के पीछे 9 शिकार किए थे।

एबी डिविलियर्स का टूटा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के खाते में भी एक एडिशन में 9 शिकार करने का रिकॉर्ड है। पंत ने डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया है।

इस टूर्नामेंट में बनाए हैं सबसे अधिक रन

वहीं, ऋषभ पंत ने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। अब तक खेले गए 4 मैचों में पंत ने 116 रन बनाए हैं। इस दौरान बल्लेबाज का औसत 38.66 रहा।

ऋषभ पंत ने कई दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

T20 World Cup में शतक लगाने वाले बल्लेबाज