सलमान-शाह रुख समेत इन स्टार्स का है पाकिस्तान से कनेक्शन


By Shradha Upadhyay17, Nov 2023 08:00 PMjagran.com

पाकिस्तान कनेक्शन बॉलीवुड स्टार्स

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं। जो कि आज इंडस्ट्री में एक शौहरत पा चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, इन स्टार्स का पाकिस्तान से भी कनेक्शन है। अगर नहीं जानते तो आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट बताने जा रहे हैं।

शाह रुख खान

बॉलीवुड के किंग खान लाखों-करोड़ों लोगो के दिलों की धड़कन हैं। लेकिन क्या आपको पता है SRK के पिता मीर ताज मोहम्मद खान जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। और बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आकर दिल्ली में बस गया।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी पाकिस्तान से ताल्लुक रखते हैं। एक्टर का जन्म तो प्रयागराज में हुआ था, परंतु उनकी मां तेजी बच्चन का जन्म पंजाब के लायलपुर में हुआ था। जो अब पाकिस्तान के फैसलाबाद से जाना जाता है।

गोविंदा

चीची मामा के नाम से मशहूर बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर गोविंदा के पिता अरुण कुमार आहूजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आकर बस गया था।

संजय दत्त

बॉलीवुड के धांसू एक्टर संजय दत्त भी पाकिस्तान से कनेक्शन रखते हैं। अभिनेता के पिता का जन्म पाकिस्तान के झेलम में खुर्द गांव में हुआ था। लेकिन बंटवारे के समय उनको अपनी जमीन जायदाद छोड़कर भारत आना पड़ा।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन जे दादा और राकेश रोशन के पिता और मशहूर संगीतकार रोशन का जन्म गुंजरावाला में हुआ था।

राजेश खन्ना

दिग्गज फिल्म स्टार राजेश खन्ना का जन्म भी पाकिस्तान में हुआ था। और 5 साल की उम्र तक रहने के बाद एक्टर का पूरा परिवार भारत आकर बस गया था।

विनोद खन्ना

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार विनोद खन्ना का जन्म 1946 में पेशावर में हुआ था।

एंटरटेनमेंट से जुडे हर अपडेट के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

Shahid Kapoor की हीरोइन के लहंगे Chubby Girls करें ट्राई