साइंस फिल्में देखने के हैं शौकीन, ओटीटी पर इन फिल्मों को देखें


By Amrendra Kumar Yadav25, Feb 2024 06:58 AMjagran.com

सिनेमा समाज का दर्पण

सिनेमा को समाज का दर्पण कहा जाता है, समय-समय पर नई फिल्में और सीरीज रिलीज होती हैं। लोग अपनी पसंद के हिसाब से फिल्मों और सीरीज का चयन करते हैं।

सांइस फिल्मों के शौकीन

बहुत सारे लोगों को साइंस फिल्में देखने के शौकीन होते हैं, ऐसे में अगर आप भी सिनेमा के माध्यम से साइंस को जानना-समझना चाहते हैं तो इन फिल्मों को देख सकते हैं।

टाइम ट्रेवल को दिखाती है 24

यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी, फिल्म में सामंथा रुथ और नित्या मेनन ने एक्टिंग की है, इसका हिंदी वर्जन जी 5 पर टाइम स्टोरी नाम से मौजूद है।

साइंस के साथ-साथ पॉलिटिकल तड़का भी देती है फिल्म मानाडू

मानाडू साइंस के साथ-साथ पॉलिटिकल तड़के के साथ पेश की गई फिल्म है, यह तमिल फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर देख सकते हैं, फिल्म में सिलाम्बरसानन, एस. जे. सूर्या और कल्याणी प्रियदर्शन ने रोल किया है।

इरु मुगन

यह साइंस फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई, इसमें विक्रम, नयनतारा, नित्या मेनन ने रोल किया है। इसे जी5 और अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है।

रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0

यह फिल्म रोबोट की दुनिया से रुबरू कराती है, इसमें रजनीकांत और अक्षय के अलावा ऐमी जैक्सन ने रोल किया है। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी।

अमेजन प्राइम पर देखें

इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं, यह फिल्म 2010 में आई साउथ फिल्म एंथिरन का सीक्वल है, एंथिरन को हिंदी सिनेमा में रोबोट नाम से रिलीज किया गया था।

इंद्रू नेत्रू नालाई

इस फिल्म में टाइम मशीन की कहानी को दिखाने का प्रयास किया गया है, फिल्म में साल 2065 की कहानी दिखाई गई है। इसे डिज्नी प्लस हाटस्टार पर देख सकते हैं।

पढ़ते रहें

एंटरटेनमेंट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

Valentine Day पर पहनें एक्ट्रेसेज की ये स्टाइलिश साड़ियां