दिल्ली के नजदीक बसा टिहरी है वीकेंड मस्ती के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन


By Priyanka Singh27, Mar 2023 01:57 PMjagran.com

टिहरी है अच्छा ऑप्शन

बजट और दिनों को देखते हुए ज्यादातर लोग मसूरी, नैनीताल का प्लान बनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं उत्तराखंड में टिहरी भी एक ऐसी जगह है, जो बजट में वीकेंड मस्ती के लिए है बेस्ट।

ले सकते हैं ये मज़े

यहां आकर आप रिवर-राफ्टिंग, ट्रैकिंग, रॉक क्लाइबिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज के भी मजे ले सकते हैं। गर्मियों के लिए तो ये बहुत ही बेहरतीन जगह है।

फ्लोटिंग हट का एक्सपीरियंस

टिहरी झील में एक फ्लोटिंग हाउस है, पहाड़ों से घिरे इस फ्लोटिंग हाउस में ठहरने का एक्सपीरियंस ही अलग होता है। गंगा और भागीरथी नदी के ऊपर बने ये फ्लोटिंग हट्स मालदीव्स के फ्लोट्स हट जैसे ही नजर आते हैं।

टिहरी बांध

टिहरी आकर एशिया के सबसे ऊंचे और सबसे बड़े डैम को देखना बिल्कुल मिस न करें। जो नेचर लवर्स से लेकर फोटोग्राफी तक के शौकीनों के लिए है परफेक्ट।

धनौल्टी

धनौल्टी भी उत्तराखंड का एक मशहूर हिल स्टेशन है। टिहरी आएं तो इस जगह को भी कवर करें। यहां से आप बर्फ से ढ़के हिमालय का दीदार कर सकते हैं।

चंबा

नई टिहरी के पास एक और जो खूबसूरत और घूमने लायक जगह है वो है चंबा। चारों ओर हरी-भरी पहाड़ियों से घिरी इस जगह आकर आप दोस्तों या पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिता सकते हैं।

सुरकंडा देवी मंदिर

सुरकंडा देवी मंदिर प्रमुख हिन्दू मंदिर है, जो कि उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जनपद में जौनुपर के सुरकुट पर्वत पर स्थित है। यह मंदिर धनौल्टी और कानाताल के बीच स्थित है।

इन लोगों को नहीं करना चाहिए बैंगन का सेवन