Ind vs SL: श्रीलंका के खिलाफ विराट, हिटमैन और शमी बरपाएंगे कहर


By Amrendra Kumar Yadav01, Nov 2023 04:52 PMjagran.com

विश्व कप

क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट इन दिनों भारत की अगुवाई में खेला जा रहा है। 5 अक्टूबर से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 19 नवंबर तक चलेगा।

भारत और श्रीलंका

भारत और श्रीलंका के बीच 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का 33वां मुकाबला खेला जाएगा।

अजेय रही भारतीय टीम

भारतीय टीम अब तक हुए सभी मुकाबलों में अजेय रही है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ये खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

रोहित शर्मा

हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। रोहित ने इस विश्व कप में 1 शतक और 2 अर्धशतक के साथ 398 रन बना चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में रोहित से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

विराट कोहली

किंग कोहली के नाम से मशहूर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली भी इस विश्व कप में बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। कोहली ने 1 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 354 रन बनाए हैं।

मोहम्मद शमी

शुरूआती मैचों में मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलते ही शमी ने विकेट का पंच लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ भी शमी ने चार विकेट चटकाए।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शानदार फॉर्म में हैं। बुमराह इस विश्व कप में अब तक 14 विकेट ले चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद की जा रही है।

कुलदीप यादव

चाइनामैन के नाम से मशहूर भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को मात देते हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में कुलदीप से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

World Cup 2023: सर्वाधिक मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान