T20 World Cup 2024: रोहित, विराट के अलावा इन लीजेंड्स ने कहा अलविदा


By Amrendra Kumar Yadav02, Jul 2024 01:32 PMjagran.com

T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024 का समापन हो चुका है। भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से मात देकर दूसरी बार टी20 ट्रॉफी अपने नाम की।

17 साल बाद जीता खिताब

भारतीय टीम ने इससे पहले साल 2007 के ओपनिंग टी20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीत हासिल की थी। टी20 विश्व कप का दूसरा खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीता है।

RO-KO ने की संन्यास की घोषणा

टी20 विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली ने टी20 से रिटायरमेंट की घोषणा की। इसके बाद रोहित शर्मा ने भी इस फॉर्मेट को अलविदा कहा।

रवींद्र जडेजा का एलान

वहीं, अगले दिन भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भी संन्यास का एलान किया। जडेजा दुनिया के बेहतरीन क्षेत्ररक्षकों में गिने जाते हैं।

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर

वहीं, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी इस फॉर्मेट से संन्यास का एलान किया है। वार्नर पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट

वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है। न्यूजीलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में पहले ही बाहर हो गई थी।

डेविड वीजे ने लिया रिटायरमेंट

आलराउंडर खिलाड़ी डेविड वीजे ने भी इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान किया है। डेविड पहले अफ्रीकी टीम का हिस्सा थे। इस टूर्नामेंट में वह नामीबिया की टीम का हिस्सा थे।

सायब्रांड एंजेलब्रेच्ट

नीदरलैंड्स के खिलाड़ी सायब्रांड एंजेलब्रेच्ट ने टी20 विश्व कप में टीम के बाहर होने के बाद क्रिकेट से संन्यास का एलान किया है।

ब्रायन मसाबा ने भी लिया संन्यास

ब्रायन मसाबा इस टूर्नामेंट में युगांडा की टीम को लीड कर रहे थे। टीम के पहले दौर से बाहर होने के बाद मसाबा ने क्रिकेट को अलविदा कहा है।

टी20 विश्व कप के बाद इन खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट का एलान किया है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

Ind vs SA: बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाजों का चलेगा जादू। जानें कैसी है पिच रिपोर्ट?