ICC T20 Ranking: Travis Head ने मारी बाजी, सूर्यकुमार हुए पीछे


By Amrendra Kumar Yadav27, Jun 2024 11:56 AMjagran.com

ICC ने जारी की रैंकिग

बीते दिन ICC ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है। ताजा जारी रैंकिंग के अनुसार, ट्रेविस हेड ने टी20 इंटरनेशनल में कमाल कर दिया है।

ट्रेविड हेड बने नंबर-1

इस रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पहला स्थान हासिल किया है। इसी के साथ हेड ने भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ दिया है।

सूर्यकुमार काफी दिनों से थे नंबर-1

टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव पिछले काफी दिनों से नंबर-1 पर थे। हेड इस रैंकिंग में 844 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं।

दूसरे स्थान पर सूर्या

वहीं, 842 प्वाइंट्स हासिल कर सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज फिल साल्ट तीसरे स्थान पर हैं।

सुपर-8 मुकाबले में खेली थी शानदार पारी

हेड ने टी20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में भारत के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। इस मुकाबले में हेड ने 43 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली थी।

सूर्या ने 6 पारियों में बनाए 149 रन

वहीं, सूर्यकुमार यादव ने इस समय खेले जा रहे टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। सूर्या ने इस टूर्नामेंट में अब तक 6 मुकाबलों में 149 रन बनाए हैं।

बाबर आजम चौथे स्थान पर

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। बाबर ने ताजा जारी रैकिंग में 755 प्वाइंट्स हासिल किए।

बुमराह ने मारी लंबी छलांग

वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस रैंकिंग में 44 अंकों की छलांग है और इसी के साथ वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 24वें स्थान पर हैं।

आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में ट्रेविस हेड ने कमाल कर दिया है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंडिया की सेमीफाइनल में दमदार एंट्री