हल्दी के इन उपायों से जीवन में आएंगी खुशियां


By Amrendra Kumar Yadav03, Feb 2024 08:00 AMjagran.com

हल्दी का है बहुत महत्व

हल्दी का उपयोग सिर्फ खाना बनाने में ही नहीं बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका बहुत महत्व है। हल्दी से जुड़े उपायों को करने से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं।

नकारात्मकता होती है दूर

ज्योतिष में बताए गए हल्दी के उपायों से जीवन में व्याप्त नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। हल्दी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताएंगे।

बृहस्पति ग्रह से होता है हल्दी का संबंध

हल्दी का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है, इसके उपाय करने से कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और जीवन की परेशानियां दूर होती हैं।

पानी में हल्दी मिलाकर करें स्नान

नहाते समय पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर स्नान करें, ऐसा करने से शरीर स्वस्थ रहता है और मानसिक रूप से तरक्की होती है।

अटका हुआ धन मिलेगा वापस

कहीं पर आपका पैसा लंबे समय से रुका हुआ है जो नहीं मिल रहा है तो थोड़े से चावल लेकर हल्दी से रंग दें, इसके बाद इन चावल को लाल कपड़े में लपेटकर पर्स में रख लें। यह उपाय करने से जल्द ही पैसा वापस मिलेगा।

गणेश जी को अर्पित करें हल्दी

किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए बुधवार और गुरुवार के दिन गणेश जी को हल्दी अर्पित करें, यह उपाय करने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

तकिए के नीच रखें हल्दी की गांठ

अगर रात में सोते समय बुरे सपने हैं, जिससे नींद प्रभावित होती है तो सोते समय हल्दी की गांठ में मौली लपेटकर तकिए के नीचे रखें, इससे बुरे सपनों से राहत मिलेगी।

होता है धन लाभ

पूजा करते समय माता लक्ष्मी को हल्दी अर्पित करें और बाद में इसे किसी कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें, यह उपाय करने से धन लाभ होता है।

पढ़ते रहें

ज्योतिष से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

मोर पंख को इस दिशा में रखने से बनेंगे अटके काम