सचिन के बराबर पहुंचे कोहली, भावुक होकर कही ये बड़ी बात


By Amrendra Kumar Yadav06, Nov 2023 01:20 PMjagran.com

विराट कोहली

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन पर 49वां शतक जड़ा। विश्व कप के 37वें मैच में कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

इसी के साथ विराट ने सचिन के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने 289 मैचों की 277वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया। वहीं सचिन 451 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे।

भारत ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की

कोहली के शतक और अय्यर की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय टीम ने 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 83 रनों पर ढ़ेर हो गई।

भावुक हुए कोहली

विराट कोहली शतक लगाने के बाद भावुक हो गए, कोहली ने सचिन के बारे में कहा कि वह हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। उनके रिकॉर्ड की बराबरी करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

बचपन से देख रहा हूं

कोहली ने कहा कि सचिन बल्लेबाजी में एकदम परफेक्ट हैं, मैं उन्हें बचपन से देख रहा हूं, उनसे तारीफ पाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं उनके जैसा नहीं खेल पाऊंगा।

सचिन ने एक्स पर दी बधाई

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को ट्विटर यानी एक्स पर बधाई दी और कहा जल्द ही 50 शतक कर मेरा रिकॉर्ड तोड़ें। बधाई हो।

फैंस को धन्यवाद दिया

विराट ने कहा लोगों ने मेरे जन्मदिन को खास बनाया, मुझे इसके कुछ और होने का अहसास हुआ। कोहली ने आगे कहा, मैं रन बनाना चाहता हूं, रिकॉर्ड नहीं।

क्रिकेट का आनंद

कोहली ने कहा मैं क्रिकेट का आनंद लेता हूं, जितना हो सके, मैं टीम के लिए फिर से योगदान देने में सक्षम हूं।

पढ़ते रहें

क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

Kohli समेत इन 7 खिलाड़ियों ने जड़े जन्मदिन के दिन शतक